Mahavitaran holds rally on Mahashivaratri, know why

    उल्हासनगर. महावितरण (Mahavitaran) के कल्याण परिमंडल (Kalyan Circle) के सभी श्रेणियों के ग्राहकों से वर्तमान बिजली बिल (Electricity Bill) सहित बकाया की वसूली के लिए महकमे द्वारा विभिन्न पहलूओं, जनजागृति के माध्यम से जागरूकता की जा रही है।  इससे पीछे का मकसद विभाग को अपनी बकाया और चालू बिल के रूप में 1100 करोड़ रुपए वसूलने का लक्ष्य है। इसमें घरेलू, वाणिज्यिक और औद्योगिक ग्राहकों का समावेश है।

    महावितरण कल्याण परिमंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी विजय सिंह दूधभाते द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, उपभोक्ता जागरूकता के लिए मुख्य अभियंता दिनेश अग्रवाल के नेतृत्व में कल्याण पूर्व डिवीजन में नेतिवली उप-मंडल कार्यालय से गुरुवार सुबह एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया था। चीफ इंजीनियर अग्रवाल ने खुद कर्मचारियों को छह किलोमीटर साइकिल चलाकर रैली में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। उनके साथ सहायक महाप्रबंधक धैर्यशील  गायकवाड़, उप मुख्य औद्योगिक संबंध अधिकारी रामगोपाल अहीर, सिस्टम एनालिस्ट रंजना तिवारी, अधीक्षक अभियंता सुनील काकड़े, कार्यकारी अभियंता नरेंद्र धवड़, धनराज बिककड़, दिगंबर राठौड़ और अन्य अधिकारी, कर्मचारी और जनमित्र शामिल थे।  

    महाऋषि ऊर्जा पर्व अभियान का लाभ लें किसान

    रैली में इस्तेमाल किए गए बिजली बिल का भुगतान करने के लिए ‘मेरा बिजली बिल, मेरी जिम्मेदारी है’ का आह्वान किया गया।  रैली हाजीमलंग रोड पर द्वारली गांव में गोलोबा मंदिर में संपन्न हुई। मुख्य अभियंता अग्रवाल ने उपभोक्ताओं से समय पर बिजली बिल का भुकतान की उम्मीद जताई। डिप्टी इंजीनियर जितेंद्र प्रजापति, ज्ञान पान पाटिल और नितेश ढोकने ने रैली का आयोजन किया गया था।  वहीं, किसानों के लिए शुरू की गई  महाऋषि ऊर्जा पर्व अभियान के तहत उपभोक्ताओं को इस योजना का अधिक से अधिक लाभ लेने की अपील विभाग ने की है। जो वर्तमान बिजली बकाया बिलों का भुगतान करने वाले कृषि पंप ग्राहकों को बकाए पर 66 प्रतिशत तक की छूट दी जा रही है। 

    किसानों को दिया जा रहा है प्रमाणपत्र

    महाऋषि ऊर्जा पर्व अभियान के तहत मुरबाड, शहापुर, सीएसडी, बदलापुर पूर्व तथा पश्चिम, विरार पूर्व व पश्चिम, नालासोपारा, वसई व वाडा उपविभाग के कृषि पंप ग्राहकों व सामान्य उपभोक्ताओं के साथ कृषि पंप ग्राहक मेला , संपर्क अभियान और जागरूकता अभियान, जिन्होंने अपना बिल भर दिया है ऐसे ग्राहकों को प्रमाणपत्र, किसानों को प्रमाण पत्र का वितरण किए जा रहे है। अग्रवाल ने सभी प्रकार के कृषि पंपों के साथ-साथ ग्राहकों से भी अपील की है कि वे अपने वर्तमान बिजली बिलों के साथ-साथ बकाया राशि का भुगतान करके महावितरण के साथ सहयोग करें।