सापगांव में 14 बिजली चोरों पर महावितरण ने कसा शिकंजा

Loading

कल्याण. महावितरण विभाग द्वारा शहरी क्षेत्र के  साथ ही ग्रामीण हल्कों में भी बिजली की चोरी करने वालों में खिलाफ जोरदार अभियान शुरू कर रखा है.

इसी के अंतर्गत शुक्रवार को शाहपुर तालुका के सापगांव में जांच शुरू की गई तो इसमें बिजली चोरी में लिप्त पाए गए 14 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई. शाहपुर सब-डिवीजन में बिजली चोरी पर पिछले तीन हफ्तों से कार्रवाई चल रही है और इसमें महावितरण  27 लाख रुपए वसूलने में सफल रहा है. 

27 लाख रुपए वसूले गए

शाहपुर सब-डिवीजन के उप-कार्यकारी अभियंता अविनाश कटकवार के नेतृत्व में शुक्रवार को सापगांव में 102 ग्राहकों की बिजली आपूर्ति का निरीक्षण किया गया.  इस दौरान 14 स्थानों पर बिजली के अनधिकृत उपयोग का पता चला है और लगभग 54,000 यूनिट की चोरी का पता चला है. इससे पहले महकमे की टीम ने धसई, किन्हवली, सोगोन, चेरपोली, एलानी, गुंडे, खराडे, आसनगांव, साने सहित तालुका के विभिन्न गांवों में बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई की है.  इस ऑपरेशन में बिजली चोरों से 27 लाख रुपए वसूले गए है. 

कार्रवाई जारी रहेगी 

महावितरण के कल्याण मंडल के जनसंपर्क अधिकारी विजयसिंग दूधभाते के अनुसार, बिजली चोरों पर कार्रवाई जारी रहेगी उन्होंने कहा कि महावितरण से आधिकारिक कनेक्शन के साथ बिजली का उपयोग करना चाहिए. मीटर में हेराफेरी न करने , रिमोट का उपयोग न करने की अपील की है. मुख्य अभियंता दिनेश अग्रवाल, अधीक्षक अभियंता सिद्धार्थ तावड़े, अधिशासी अभियंता राजीव रामटेके के मार्गदर्शन में अतिरिक्त अधिशासी अभियंता कटकवार, सहायक अभियंता चेतन वाघ, सूरज अंबुरले, विश्वजीत खतापुरकर सहित तकनीकी और गैर-तकनीकी कर्मचारियों की एक टीम ने कार्रवाई की.