Mana alert on Corona, commissioner holds meeting with officials

    नवी मुंबई. मार्च के दूसरे सप्ताह से नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) के तहत आनेवाले क्षेत्रों कोरोना (Corona) के संक्रमण की दूसरी लहर (Second Wave) शुरू हो गई है। जिसकी रोकथाम करने के लिए मनपा कमिश्नर ने मनपा के अधिकारियों के साथ अपातकाल बैठक की। जिसमें उन्होंने ‘मिशन ब्रेक द चेन’ को फिर से प्रभावशाली तरीके से अमल में लाने का निर्देश मनपा के अधिकारियों को दिया।  

     कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए मनपा कमिश्नर अभिजीत बांगर (Abhijeet Bangar) ने मनपा के क्षेत्र में ‘मिशन ब्रेक द चेन’ के तहत कोरोना के मरीजों की ट्रेस, टेस्ट और ट्रीटमेट के त्रिसूत्री उपाय पर अधिक से अधिक जोर देने का निर्देश मनपा के अधिकारियों को दिया है। इसके साथ ही उन्होंने टेस्टींग की संख्या को बढ़ाने के लिए सभी नागरी स्वास्थ्य केंद्रों व कोविड़-19 टेस्टींग सेंटर व फ्लू ओपीडी  शुरू करने के लिए कहा है। मनपा के क्षेत्र में जिन सोसायटियों में 5 से अधिक मरीज मिल रहे हैं ।वहां पर ‘कोविड़-19 टेस्टींग मोबाइल वैन’ उपलब्ध कराने का निर्देश संबंधित विभाग को दिया है।

    कोविड़ केयर सेंटर्स को फिर से शुरू करने का सुझाव

    मनपा कमिश्नर बांगर ने कोविड़-19 की टेस्टींग की तरह ही इस बीमारी से संक्रमित पाए जाने वालों का उपचार करने के लिए उन कोविड़-19 केयर सेंटरों को फिर से शुरू करने के लिए कहा है। जो कोरोना के मरीजों की संख्या घटने की वजह से अस्थाई तौर से बंद कर दिए गए थे। ऐसे सेंटरों में फिर से लगभग 1000 बेड्स की व्यवस्था करने का निर्देश मनपा कमिश्नर ने दिया है।

    बगैर छुट्टी लिए काम करने का आदेश

    मनपा कमिश्नर ने कोरोना की रोकथाम करने के लिए टीकाकरण के अभियान को तेज करने का निर्देश मनपा के स्वास्थ्य विभाग को दिया है। जिस तरह से मनपा की अस्पतालों में हर दिन कोविड़-19 का टीका लगाने का काम जारी है। उसी तरह मनपा से सभी नागरी स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण करने का निर्देश मनपा कमिश्नर ने दिया है। उन्होंने इस काम को बगैर छुट्टी लिए करने का आदेश संबंधित विभाग को दिया है।