नवरात्रि उत्सव के लिए मनपा ने मांगे ऑनलाइन आवेदन

ठाणे. ठाणे शहर में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी नहीं हो रही है. दिनोंदिन मरीज बढ़ रहे हैं. इन सब के बीच ठाणे मनपा की तरफ से नवरात्रि के अवसर देवी की मूर्ति की स्थापना तथा अन्य कार्यक्रमों का आयोजन करने वालों से मंडप बांधने हेतु आनलाइन आवेदन मंगाये हैं.

आगामी माह की दस तारीख तक यह सुविधा मनपा के वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी. आवेदन के बाद अनुमति मिलने पर उसके शुल्क की अदायगी भी ऑनलाइन होगी. मनपा की तरफ से गणेशोत्सव के दौरान मूर्ति की ऊंचाई, मंडप का आकार, ऊंचाई, विसर्जन, मूर्तियों को लाने ले जाने संबंधी और अन्य प्रतिबंधों को लेकर विभिन्न दिशा निर्देश को जारी किया गया था. कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने की दिशा में नवरात्रि में भी उसी तरह की पाबंदी और दिशा निर्देश जारी किये जाने की बात बताई गयी है.

बुधवार को ही राज्य के गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए गणेशोत्सव की तर्ज पर नवरात्रोत्सव को सादगी से मनाने का आह्वान लोगों से किया है और चेतावनी दी है कि अगर सावधानी नहीं बरती गयी तो दीवाली पर बड़े खतरे से गुजरना पड़ सकता है. पता हो कि कई सार्वजनिक मंडलों ने इस बार गणेशोत्सव का आयोजन नहीं किया था. कई सार्वजनिक मंडलों द्वारा नवरात्रोत्सव का आयोजन नहीं किये जाने की चर्चा जोरों पर है.