मानसून में फैलने वाली बीमारियों की रोकथाम में जुटी मनपा

नवी मुंबई. कोरोना के संक्रमण की रोकथाम करने के साथ-साथ अब मनपा का स्वास्थ्य विभाग मानसून के दौरान फैलने वाली बीमारियों की रोकथाम में जुट गया है. जिसके लिए मनपा के स्वास्थ विभाग के द्वारा मनपा के क्षेत्र में कीटनाशक का छिड़काव करने का अभियान शुरू किया गया है. इसके साथ ही मच्छरों के पैदा होने वाले ठिकानों को भी नष्ट करने का काम किया जा रहा है.

मनपा आयुक्त अण्णासाहेब मिसाल के मार्गदर्शन में मनपा के स्वाथ्य विभाग के द्वारा मानसून के दौरान फैलने वाली मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियों की रोकथाम करने का काम शुरू किया गया है. मनपा के क्षेत्र में गटरों के ढक्कन को खोलकर उसमें कीटनाशक का छिड़काव किया जा रहा है. इसके साथ ही मनपा के सभी क्षेत्रों में फोगिंग का काम भी चरणबद्ध तरीके से शुरू किया गया है.

शुरू किया जन जागृति अभियान 

मानसून के दौरान फैलने वाली मलेरिया, डेंगू अन्य बीमारियों से कैसे बचा जा सकता है. इसके बारे में मनपा के द्वारा बड़े पैमाने पर जन जागृति की जा रही है. जिसके लिए हैंड बिल, पोस्टर्स, बैनर व होर्डिंग का सहारा लिया जा रहा है. इसके अलावा मनपा के क्षेत्र में स्टाल लगाकर नागरिकों को मानसून के दौरान होने वाली बीमारियों से बचने के उपाय भी बताए जा रहे हैं.