दिवा में अवैध निर्माणों पर चला मनपा का हथौड़ा

ठाणे. ठाणे मनपा कमिश्नर डॉ विपिन शर्मा के निर्देशानुसार सभी प्रभाग समिति क्षेत्रों में कोरोना काल में अवैध रूप से बनाये गए अवैध निर्माणों के विरुद्ध मनपा की विशेष मुहिम शुरू की गई. इस मुहिम के तहत दिवा प्रभाग समिति के अंतर्गत आने वाले मुख्य रास्ते के अवैध निर्माणों पर तोड़क कार्रवाई की गई. साथ ही सड़कों के किनारे पार्क किए गए लावारिस वाहनों को भी हटाया गया. साथ ही दो पहिया और चार पहिया वाहन भी जब्त किए गए. गौरतलब है कि पिछले 15 दिनों से दिवा प्रभाग समिति के अंतर्गत अवैध निर्माणों के विरुद्ध कार्रवाई शुरू है. यह कार्रवाई कमिश्नर शर्मा के निर्देश पर अतिक्रमण विभाग के उपायुक्त अशोक बुरपल्ले के मार्गदर्शनानुसार दिवा प्रभाग समिति के सहायक आयुक्त महेश आहेर द्वारा की जा रही है. 

पिछले 24 घंटे के भीतर शिल भोलेनाथ नगर स्थित तल अधिक 4 मंजिला इमारत के अवैध रूप से बनाए गए पांचवें मंज़िल का आरसीसी स्लैब और आरसीसी कॉलम को तोड़ा गया.  इसी तरह विशाल भगत के घर के सामने स्थित इमारत की चौथी मंजिल का अवैध कार्य, फडकेपाडा तालाब के पास बने अवैध काम, शिबलीनगर, देवरीपाडा, कौसा में बने अवैध निर्माणों पर अवैध हुक्का पार्लर के निर्माण कार्यों पर कार्रवाई की गई. हालांकि इनमें से कुछ ऐसी भी कार्रवाई है जो पिछले सप्ताह की गई थी. 

अवैध टपरियों पर भी तोड़क कार्रवाई

इसी तरह शिल स्थित अजीम मुकरी, हबीब सय्यद नौरोजी द्वारा इमारत पर बनाए गए अवैध निर्माण को और अतिरिक्त मंजिल को भी गिराया गया. पिछले 3 दिनों से शिल फाटा से दोस्ती प्लानेट, दिवा स्टेशन से वैभव ढाबा मुख्य रास्ता, खार्डी दिवा रोड से मुख्य रास्ते पर भी अवैध रूप से खड़े लावारिस वाहनों को हटाया गया और यहां पर शुरू अवैध टपरियों पर भी तोड़क कार्रवाई की गई.