TMC

Loading

कहा सोसायटियों में कोरोना सेंटर बनाना बंधनकारक नहीं

ठाणे. शहर के गृहनिर्माण सोसायटियों के क्लब हाऊस, मल्टी पर्पज हाल में कुछ सोसायटियों का कोविड सेंटर खोलने के लिए प्रस्ताव को लेकर भाजपा नगरसेवक मनोहर डूंबरे ने विरोध जताया था. जबकि सोसायटियों ने इस निर्णय पर फिर से विचार करने का अनुरोध मनपा प्रशासन से किया था. जिसके बाद  मनपा आयुक्त विजय सिंघल ने कोविड सेंटर खोलने का निर्णय को को अब वापस ले लिया है और कहा कि उक्त निर्णय का पालन करना बंधनकारक नहीं है.  

ज्ञात हो कि ठाणे में वर्तमान समय मे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3500 के पार पहुंच चुकी है. हालांकि इसमें 47 फीसदी मरीज ठीक हो चुके है लेकिन आज भी दिनों ब दिन मरीज की संख्या बढ़ रही है. इसलिए कोविड 19 से ग्रसित होने पर किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना मरीज को नही करना पड़े और उसको मनपा के क्वारन्टीन सेंटर में जाने की आवश्यकता न पड़े इसलिए सोसायटियों के क्लब हाऊस में क्वारन्टीन सेंटर बनाने का निर्णय मनपा प्रशासन ने लिया था. इस निर्णय का विरोध मनपा के कुछ नगरसेवकों ने किया था.

इस संदर्भ में भाजपा नगरसेवक मनोहर डूम्बरे ने भी विरोध करते हुए मनपा प्रशासन को फिर से विचार करने का अनुरोध किया था. वहीं शहर की कुछ सोसायटियों ने भी विरोध जताया था और इस तुगलकी फरमान को वापस लेने के लिए आयुक्त विजय सिंघल को पत्र लिखा था. जिसे संज्ञान में लेते हुए अब आयुक्त सिंघल ने सभी सोसायटियों को पत्र लिखकर कहा है कि यह निर्णय सभी के लिए बंधनकारक नही है. लेकिन सोसायटी के सदस्य यदि राजी है तो वे अपने क्लब हाउस और मल्टी पर्पज हॉल का उपयोग कोविड सेंटर अथवा क्वारन्टीन सेंटर के लिए कर सकते हैं.