लावारिस वाहनों के विरुद्ध अब मनपा शुरू करेगी मुहिम

ठाणे. ठाणे महानगर पालिका तरफ से अब शहर के विभिन्न सड़कों, चौकों और चौराहों पर खड़ी लावारिस वाहनों पर जब्ती की कार्रवाई करने के लिए विशेष मुहिम शुरू करने का निर्णय लिया है. इस संदर्भ में मनपा की तरफ से ऐसे लावारिस वाहनों के मालिकों की खोज कर उन्हें नोटिस भेजने की शुरुआत की है. मनपा की इस कार्रवाई से जहां लावारिस वाहनों से जाम सड़कें खुली होने वाली है. वहीं सड़कों पर होने वाले यातायात जाम से भी जनता को राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. 

ठाणे मनपा के अंतर्गत आने वाले दर्जनों सड़कें ऐसी हैं, जिनके किनारे पर लावारिस वाहन बिना किसी अनुमति के पार्क किये गए हैं और जंग खा रहे हैं. कई वाहन पुराने हो चुके हैं तो कई की मियाद खत्म हो चुकी और कुछ के पेपर गायब होने के कारण अब वाहन मालिक उसका उपयोग ही नहीं कर रहा है. ऐसे में शहर के सड़कों पर पार लावारिस वाहनों के विरुद्ध मनपा ने कार्रवाई शुरू करने का निर्णय लिया है. ठाणे मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा ने शहर में पाक्षिक स्वच्छता दिवस 2 अक्टूबर से शुरू किया है. जोकि 16 अक्टूबर तक चलने वाला है.

इस पाक्षिक स्वच्छता अभियान के अंतर्गत ही शहर की सड़कों की साफ-सफाई तेजी से हो रही है. वहीँ सड़कों पर पड़े लावारिस वाहनों को लेकर आयुक्त शर्मा ने चिंता जताते हुए इस पर जल्द ही कार्रवाई का निर्देश अतिक्रमण विभाग के उपायुक्त अशोक बुरपुल्ले को दिया है. बुरपुल्ले के मार्गदर्शन में इसकी शुरुवात उथलसर प्रभाग समिति से किया गया. उथलसर प्रभाग समिति के सहायक आयुक्त शंकर पटोले के अगुवाई में कार्यालयीन अधीक्षक संजय बड़गुजर, अतिक्रमण विभाग के लिपिक तारमाले की टीम ने सभी लावारिस दो और चार पहियों वाले वाहनों के मालिकों को नोटिस भेजकर सभी को वाहनों को तत्काल हटाने का निर्देश दिया है. यदि मालिकों ने वाहनों को नहीं हटाया तो मनपा अतिक्रमण विभाग द्वारा ऐसे वाहनों को जब्त किया जाने वाला है. इसी प्रकार की कार्रवाई मनपा के अन्य आठ प्रभाग समिति क्षेत्रों में किया जाने वाला है.