Many schemes of Manpa started for Divyang

  • 31 तक कर सकते हैं आवेदन

Loading

नवी मुंबई. आर्थिक वर्ष 2020-21 (Economic Year 2020-21) के लिए मनपा के ईटीसी केंद्र (ETC Center) के द्वारा नवी मुंबई मनपा (Navi Mumbai Municipal Corporation) के क्षेत्र में निवास करने वाले दिव्यांगों व उनके परिवार के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं शुरू की गई हैं, जिसका लाभ लेने के लिए दिव्यांग लोग 31 जनवरी तक मनपा के संबंधित विभाग में अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

गौरतलब है कि मनपा के संबंधित विभाग ने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने व सोशल डिस्टेस्टिंग का पालन करने के उद्देश्य से दिव्यांगों के लिए आवेदन करने की विधि को काफी सरल कर दिया है। इसके लिए दिव्यांगों को यात्रा करके मनपा के संबंधित विभाग में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस योजना का लाभ लेने के लिए दिव्यांग व्यक्ति अपने आवेदन की पीडीएफ बनाकर मनपा की बेवसाइट पर भेज सकते हैं।

ईटीसी केंद्र में भी आवेदन उपलब्ध मनपा के संबंधित विभाग के द्वारा मनपा के ईटीसी केंद्र में भी इस योजना के आवेदन को उपलब्ध कराया गया है। जहां पर सरकारी अवकाश के दिन को छोड़कर बाकी के दिन सुबह 11 से शाम 4 बजे तक दिव्यांग व्यक्ति आवेदन प्राप्त कर के उसे भर सकता है। इस काम के दौरान सोशल डिस्टेस्टिंग का पालन करना होगा। इसके साथ ही मास्क लगाकर आना होगा। इस योजना का मनपा क्षेत्र के अधिक से अधिक दिव्यांग लाभ उठाएं, ऐसी अपील मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर ने की है।