Video: No trace of corona in this village of Coimbatore

Loading

कुल मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 25 हजार के पास  

ठाणे. जिले के नवी मुंबई मनपा में बुधवार को कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तिहरे शतक को पार कर गया. यहां पर 24 घंटे के भीतर सर्वाधिक 321 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. वहीं दूसरी तरफ कल्याण-डोंबिवली में कोरोना का संक्रमण कम होता नजर नहीं आ रहा है. यहाँ पर एक बार फिर संक्रमितों का आंकड़ा दोहरे शतक के पार पहुँचता नजर आया. बुधवार को यहाँ पर दूसरे क्रमांक के सर्वाधिक 222 नए कोरोना मरीज मिले हैं. इसी तरह ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में भी 197 नए मरीज  मिले हैं और यहाँ पर 10 मरीजों की मौत दर्ज की है.

जिले के अन्य तीन महानगर पालिका क्रमशः उल्हासनगर, मीरा-भाईन्दर भिवंडी में 100 के करीब मरीज मिलने से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. बुधवार को अब तक एक दिन में सर्वाधिक 1182 कोरोना मरीज नए मिले हैं. 29 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई. ऐसे में प्रतिदिन मिल रहे नए कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने और मृतकों का आकड़ा बढ़ने से जिला प्रशासन की चिंता बढ़ता नजर आ रहा है.

बहरहाल जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 25 हजार के करीब पहुंचता दिखाई दे रहा है और कुल आकड़ा 24674 तक जा पहुंची है. मृतकों की कुल संख्या 841 हो गई है. कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका की सीमा में एक बार फिर रविवार को को दोहरा शतक पार करते हुए सबसे अधिक कोरोना के मरीज मिले हैं. केडीएमसी में 222 मरीज मिले हैं. जबकि चार मरीज की मौत इस बीमारी से 24 घंटे के भीतर होने का मामला सामने आया है. साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेदाहशा वृद्धि हो रही है. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा हैं. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही हैं. 

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में 197 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यहां पर कुल बाधितों की संख्या 6827 हो गई है. सर्वाधिक 10 मरीजों की मौत का मामला सामने आया है. यहाँ पर अब तक कुल 252 मरीजों की मौत हो चुकी है.

नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में सर्वाधि 321 नए कोरोना मरीज मिले हैं और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 5393 के करीब पहुंच गई है. जबकि तीन लोगों की मौत हुई है. यहाँ पर कुल मृतकों की संख्या 180 हो गई है. इसी प्रकार मीरा-भाईन्दर मनपा क्षेत्र में करीब 92 मरीज पाए गए और कुल मरीजों का आंकड़ा 2573 हो गया है. यहाँ पर बुधवार को तीन नए मृतिकों के साथ कुल मृतकों का आकड़ा 119 हो गया है.  

  • कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 222 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल मरीजों की संख्या 4192 हो गई है. चार मरीज की मौत के साथ मृतकों के आंकड़ा 85 हो गया है.  
  • भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 122 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 1239 हो गई हैं. जबकि यहाँ पर 24 घंटे के भीतर नौ मरीजों की मौत के मामले सामने आए है. साथ पर कुल आकड़ा 83 तक पहुँच गया है.
  • उल्हानगर मनपा में 93 मरीज मिले है और इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 1332 हो गई हैं. जबकि यहाँ पर 5 मरीज के मौत का मामला सामने आया है. इस प्रकार यहाँ पर अब तक कुल 36 मरीजों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है.    
  • बदलापुर नगर परिषद में 25 मरीज के साथ कुल संख्या 619 हो गई है. और कुल मृतक मरीजों का कुल आकड़ा 13 तक पहुँच गया है.  
  • अंबरनाथ में 84 नए मरीज कोरोना के मिले हैं और यहां का कुल आंकड़ा 1406 तक पहुंच गया है. यहाँ पर कुल मृतकों का आकड़ा 34 हो गया है. 
  • ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. यहाँ पर 79 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 1056 हो गई है. जबकि चार लोगों की मौत के साथ मृतकों की कुल संख्या 34 हो गई है.