26 new cases of Kovid-19 in Himachal Pradesh, number of infected reached 274

कुल मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 26 हजार के पास  

ठाणे. जिले के कल्याण-डोंबिवली मनपा में गुरुवार को कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा तिहरे शतक को पार कर गया. यहाँ पर 24 घंटे के भीतर सर्वाधिक 323 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. वहीं दूसरी तरफ ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण कम होता नजर नहीं आ रहा है. यहाँ पर पहली बार संक्रमितों का आकड़ा दोहरे शतक के पार पहुँचता नजर आया. गुरुवार को यहाँ पर दूसरे क्रमांक के सर्वाधिक 264 नए कोरोना मरीज मिले हैं.

इसी तरह नवी मुंबई में दोहरे शतक के साथ मीरा-भाईन्दर, उल्हासनगर आदि महानगर पालिका क्षेत्र में भी 100 से अधिक मरीज मिलने से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आकड़ा बढ़ता ही जा रहा है.  गुरुवार को अब तक एक दिन में सर्वाधिक 1473 कोरोना मरीज नए मिले हैं. 40 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई. ऐसे में प्रतिदिन मिल रहे नए कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने और मृतकों का आकड़ा बढ़ने से जिला प्रशासन की चिंता बढ़ता नजर आ रहा है. बहरहाल जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 26 हजार के पार पहुँच गया और कुल आकड़ा 26147 तक जा पहुंची है. वहीं मृतकों की कुल संख्या 881 हो गई है.  

कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका की सीमा में एक बार फिर गुरुवार को को तिहरा शतक पार करते हुए सबसे अधिक कोरोना के मरीज मिले हैं. केडीएमसी में 323 मरीज मिले हैं. जबकि चार मरीज की मौत इस बीमारी से 24 घंटे के भीतर होने का मामला सामने आया है. साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा हैं. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही हैं. 

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में अब तक सर्वाधिक 264 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यहां पर कुल बाधितों की संख्या 7091 हो गई है. सर्वाधिक 12 मरीजों की मौत का मामला सामने आया है. यहाँ पर अब तक कुल 264 मरीजों की मौत हो चुकी है. 

  •  नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में 236 नए कोरोना मरीज मिले हैं और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 5629 के करीब पहुंच गई है. जबकि नौ लोगों की मौत हुई है. यहाँ पर कुल मृतकों की संख्या 189 हो गई है. इसी प्रकार मीरा-भाईन्दर मनपा क्षेत्र में करीब 162 मरीज पाए गए और कुल मरीजों का आंकड़ा 2735 हो गया है. यहाँ पर गुरुवार को 5 नए मृतकों के साथ कुल मृतकों का आकड़ा 124 हो गया है.  
  • कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 323 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल मरीजों की संख्या 6515 हो गई है. चार मरीज की मौत के साथ मृतकों के आंकड़ा 91 हो गया है.  
  • भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 164 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 1496 हो गई है. जबकि यहाँ पर 24 घंटे के भीतर तीन मरीजों की मौत के मामले सामने आए है. साथ पर कुल आकड़ा 91 तक पहुँच गया है.
  • उल्हानगर मनपा में 129 मरीज मिले हैं और इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 1406 हो गई है. जबकि यहाँ पर अब तक कुल 36 मरीजों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है.    
  • बदलापुर नगर परिषद में 31 मरीज के साथ कुल संख्या 649 हो गई है. कुल मृतक मरीजों का कुल आकड़ा 14 तक पहुँच गया है.  
  • अंबरनाथ में 71 नए मरीज कोरोना के मिले हैं और यहां का कुल आंकड़ा 1477 तक पहुंच गया है. यहाँ पर कुल मृतकों का आकड़ा 36 हो गया है. 
  • ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. यहाँ पर 93 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 1149 हो गई है. जबकि दो लोगों की मौत के साथ मृतकों की कुल संख्या 36 हो गई.