Research: Scientists explain the results of the continued spread of Covid-19
File

924 कोरोना के नए मरीज

कुल मरीजों का आकड़ा हुआ 23 हजार के पार 

ठाणे. जिले के कल्याण-डोंबिवली में कोरोना का संक्रमण कम होता नजर नहीं आ रहा है. एक बार फिर यहाँ पर संक्रमितों का आकड़ा दोहरे शतक के पार पहुँचता नजर आया. मंगलवार को यहां पर सबसे अधिक 202 नए कोरोना मरीज मिले है. वहीं दूसरी तरफ ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में भी 187 नए मरीज  मिले हैं और यहां पर 10 मरीजों की मौत दर्ज की है. जबकि जिले के अन्य तीन महानगर पालिका क्रमशः नवी मुंबई और भिवंडी में 100 से अधिक मरीज मिलने से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. वहीं मंगलवार को अब तक एक दिन में सर्वाधिक 41 कोरोना मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो गई. ऐसे में प्रतिदिन मिल रहे नए कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने और मृतकों का आकड़ा तिगुना होने से जिला प्रशासन की चिंता बढ़ता नजर आ रहा है. बहरहाल जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 23 हजार को पार करते हुए कुल आकड़ा 23492 तक जा पहुंची है. वहीं मृतकों की कुल संख्या 812 हो गई है.  

कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका की सीमा में एक बार फिर रविवार को को दोहरा शतक पार करते हुए सबसे अधिक कोरोना के मरीज मिले हैं. केडीएमसी में 202 मरीज मिले है. जबकि चार मरीज की मौत इस बीमारी से 24 घंटे के भीतर होने का मामला सामने आया है. साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेदाहशा वृद्धि हो रही है. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही हैं. 

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में 187 नए कोरोना पॉजिटिव मिले है. यहां पर कुल बाधितों की संख्या 6630 हो गई है. वहीं सर्वाधिक 10 मरीजों की मौत का मामला सामने आया है. यहां पर अब तक कुल 242 मरीजों की मौत हो चुकी है. वहीं नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में 111 नए कोरोना मरीज मिले है और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 5072 के करीब पहुंच गई है. जबकि नौ लोगों की मौत हुई है. यहाँ पर कुल मृतकों की संख्या 177 हो गई है. इसी प्रकार मीरा-भाईन्दर मनपा क्षेत्र में करीब 94 मरीज पाए गए और कुल मरीजों का आंकड़ा 2481 हो गया है. यहां पर कुल मृतकों का आकड़ा 116 हो गया है.  

कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 202 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल मरीजों की संख्या 3970 हो गई है. चार मरीज की मौत के साथ मृतकों के आंकड़ा 81 हो गया है.  भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 122 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 1239 हो गई है. जबकि यहाँ पर 24 घंटे के भीतर नौ मरीजों की मौत के मामले सामने आए हैं. साथ पर कुल आकड़ा 83 तक पहुंच गया है.

उल्हानगर मनपा में 83 मरीज मिले हैं और इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 1205 हो गई हैं. जबकि यहाँ पर दो मरीज के मौत का मामला सामने  आया है जोकि राहत की बात है लेकिन यहाँ पर अब तक कुल 83 मरीजों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है.  इसी प्रकार बदलापुर नगर परिषद में 24 मरीज के साथ कुल संख्या 593 हो गई हैं. कुल मृतक मरीजों का कुल आकड़ा 13 तक पहुंच गया है.  

इसी तरह अंबरनाथ में 53 नए मरीज कोरोना के मिले हैं और यहां का कुल आंकड़ा 1322 तक पहुंच गया है. यहां पर तीन की मौत के साथ कुल मृतकों का आकड़ा 34 हो गया है. ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. यहाँ पर 48 नए मरीज मिले हैं और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 977 हो गई है. जबकि दो लोगों की मौत के साथ मृतकों की कुल संख्या 30 हो गई है.