उद्यान एक्सप्रेस का इंजन फेल होने से आधा घंटा लेट हुआ मेगा ब्लॉक

  • 10% कार्य रहा अधूरा, 90 प्रतिशत कार्य हुआ पूरा

कल्याण. कल्याण के पत्रीपुल के गर्डर लाँचिंग का  काम रविवार को 90 प्रतिशत ही पूरा हो सका. रविवार सुबह दादर स्टेशन पर उद्यान एक्स्प्रेस का इंजन फेल हो जाने से पत्रीपुल कार्य के लिए मध्य  रेलवे का मेगा ब्लॉक आधा घंटा लेट शुरु हुआ. जिससे मेगा ब्लॉक का अंतिम समय समाप्त होने तक गर्डर अपेक्षित स्थान से 75 एमएम पहले  तक ही सरकाया जा सका औऱ निर्धारित जगह तक पहुंचने के लिए 75 एमएम यानी गर्डर सरकाने का 10% कार्य बांकी रह गया है. जिससे गर्डर लांचिंग के टारगेट को ग्रहण लग गया, अन्यथा गर्डर लॉन्चिंग का काम रविवार को ही 100 प्रतिशत पूरा हो जाता.

76 मीटर लंबे, 11 मीटर ऊंचे और 700 टन वजनी पत्रीपुल गर्डर लाँचिंग के लिए शनिवार से काम शुरु किया गया था. इस कार्य के लिए मध्य रेलवे पर रविवार को दूसरे चरण में 4 घंटो का मेगा ब्लॉक लिया गया था, जिसमें 36 मीटर तक और गर्डर सरकना था. जिसके लिए रविवार सुबह पौने 10 बजे से दोपहर पौने 2 बजे तक के दौरान मेगा ब्लॉक होना था, लेकिन सुबह 9 से सवा 9 बजे के बीच दादर रेलवे स्टेशन के पास उद्यान एक्स्प्रेस का इंजन फेल हो गया.

कार्य अधुरा रह गया

जिसके ठीक होने तक पत्रीपुल कार्य के लिए होने वाला मेगा ब्लॉक लेट हो गया और आधा घंटा समय की कमी के चलते पत्रीपुल गर्डर लाँचिंग का कार्य अधुरा रह गया. अब मात्र 18 मीटर निर्धारित स्थान तक बांकी है ऐसी जानकारी एमएसआरडीसी अधिकारी ने दी है.