MMRD approves 75 crore fund for development of Ulhasnagar

    उल्हासनगर. एमएमआरडीए (MMRD) ने उल्हासनगर (Ulhasnagar) के विकास (Development) के लिए लगभग 75 करोड़ रुपए मंजूर किए है। इस निधि से बालासाहेब ठाकरे के नाम पर शहर में मिनी स्टेडियम तथा शहर की कुछ प्रमुख सड़कों का निर्माण किया जाएगा। यह जानकारी एक पत्रकार परिषद के माध्यम से कल्याण संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे (MP Dr. Shrikant Shinde) ने दी। उन्होंने कहा कि बालासाहब ठाकरे के नाम पर प्रस्तावित मिनी स्टेडियम के निर्माण पर 25 करोड़ खर्च होंगे एवं 50 करोड को निधि कंक्रीट की सड़कों के लिए निर्धारित की गई है।

    सोमवार को स्थानीय कैम्प क्रमांक-4 स्थित बाबा प्राइम हॉल में आयोजित पत्रकार परिषद के मौके पर शिवसेना के कल्याण जिला प्रमुख गोपाल लांडगे, उल्हासनगर मनपा की महापौर लीलाबाई आशान, उप जिला प्रमुख चंद्रकांत बोडारे, अंबरनाथ के विधायक डॉ. बालाजी किणीकर, शहर प्रमुख राजेंद्र चौधरी, नगरसेवक धनंजय बोडारे, मनपा के सभागृह नेता और एनसीपी के प्रदेश सचिव भरत गंगोत्री, कांग्रेस के शहर अध्यक्ष रोहित सालवे, मनपा के नगरसेवक अरुण आशान, कलवंत सिंह सोहता, मनपा में सत्तारूढ़ महाविकास आघाडी के घटक दल टीम ओमी कालानी के वरिष्ठ नेता  नरेंद्र कुमारी ठाकुर, मनोज लासी, प्रवक्ता कमलेश निकम, युवासेना अधिकारी बाला श्रीखंडे, कांग्रेस मंडल अध्यक्ष किशोर धड़के, मनोहर शेलार आदि उपस्थित थे।

    स्टेडियम में सभी अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मुहैया कराए जाने का लक्ष्य

    इस मौके पर अधिक जानकारी देते हुए क्षेत्रीय सांसद डॉ. शिंदे ने बताया कि प्रस्तावित मिनी स्टेडियम में सभी अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं मुहैया कराए जाने का लक्ष्य है, जिससे शहर के युवाओं को अपने ही शहर में अपना प्रिय खेल सभी आधुनिक सहूलियत में खेलने का मौका मिले। सांसद ने कहा कि स्टेडियम और सड़क का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर शुरू किया जाएगा। आकर्षक स्टेडियम के साथ ही कंक्रीट की सड़कें उल्हासनगर की सूरत बदल देगी। डॉ. श्रीकांत शिंदे ने यह भी स्वीकार किया कि स्थानीय शिवसेना नगरसेवक धनंजय बोडारे परिसर के विकास के लिए निरंतर प्रयास कर रहे थे, मिनी स्टेडियम को बनाने की मांग को लेकर वह लंबे अर्से से प्रयासरत है। 

    सड़क के लिए 50 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए

    गौरतलब है कि कैम्प-4 स्थित पूर्व में वीटीसी ग्राउंड के रूप में जाना जाता था। उसका नाम बदलकर बालासाहेब ठाकरे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स कर दिया गया है। स्टेडियम के निर्माण के लिए आवश्यक 25 करोड़ रुपए की निधि पालकमंत्री एकनाथ शिंदे के कारण संभव हो सकी है। वहीं,  नेताजी चौक से कैलास कॉलोनी तक चौड़ी व कंक्रीट की सड़क के लिए 50 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए है। डॉ. श्रीकांत शिंदे ने यह भी स्वीकार किया कि स्थानीय शिवसेना पार्षद धनंजय बोडारे परिसर के लिए निरंतर प्रयास कर रहे थे।

    धोखादायक इमारतों का पुनर्निर्माण किए जाने की कोशिश जारी

    उल्हासनगर मनपा क्षेत्र को खतरनाक व धोखादायक इमारतों के पुनर्निर्माण के बारे में पूछे जाने पर सांसद डॉ. शिंदे ने कहा कि भवनों का नियमितीकरण एक महत्वपूर्ण मुद्दा है जिसके लिए महाविकास आघाड़ी सकारात्मक है। डॉ. श्रीकांत शिंदे ने कहा कि नियमन के बाद जल्द से जल्द क्लस्टर योजना के माध्यम इस समस्या का समाधान करने की कोशिश जारी है। जिसके जल्द ही सकारात्मक निर्णय आएंगे। 

    नगरसेवक मनोज लासी का भाजपा से मोह भंग!

    डेढ़ साल पहले हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के उम्मीदवार कुमार आयलानी के पक्ष में खुलकर काम करने वाले उल्हासनगर जिला भाजपा के प्रवक्ता और मनपा के मनोनीत नगरसेवक मनोज लासी महाविकास आघाडी के इस कार्यक्रम में टीओके के माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुए। पिछले महीने से शहर में चर्चाएं शुरू थी कि मनोज लासी का भाजपा से मोह भंग हो चुका है और वह ओमी कालानी के नेतृत्व वाली टीओके में शामिल हो सकते है। भले ही मनोज लासी ने अभी तक टीओके अधिकृत रूप से जॉइन नहीं कि है, लेकिन सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे की विशेष उपस्थिति में महाविकास आघाडी द्वारा बुलाई गई पत्रकार परिषद में लासी उपस्थित रहे। इससे अब पक्का हो गया है कि लासी कभी भी भाजपा से नाता तोड़ सकते हैं।