‘मानपाड़ा रेंटल” समस्याओं को लेकर मनसे का मूक आन्दोलन

Loading

ठाणे. तीन वर्ष पहले शुरू किए गए ठाणे के  मानपाड़ा परिसर में स्थित ‘एकमे रेंटल’ योजना के इमारत में सुविधाओं की कमी के कारण यहां रहिवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं. इन समस्याओं को दूर करने की मांग को लेकर  इमारत के सामने रहिवासियों ने मनसे पदाधिकारी स्वप्निल महिन्द्रकर के नेतृत्व में मूक आंदोलन कर निषेध जताया.

रहिवासियों का कहना है कि ईमारत पर सीढ़ियों पर कचरा जमा हैं. तल मंजिल पर गंदा पानी बह रहा है, पानी की किल्लत का सामना लोगों को करना पड़ रहा हैं. उपर्युक्त समस्याओं को लेकर कई बार स्थानीय लोगों द्वारा मनपा प्रशासन के पास पत्र व्यवहार किया गया, लेकिन मनपा की तरफ से अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया. जिसे लेकर रेंटल ईमारत के रहिवासियों ने सोमवार को एकत्रित होकर मूक आंदोलन किया. 

22 मंजिला है इमारत लेकिन सुविधाओं की कमी

महिन्द्रकर का कहना हैं कि ठाणे मानपाड़ा में  खेवरा सर्कल सर्कल के पास एकमे ओजोन नामक सोसायटी के पास ही एकमे रेंटल  हाउसिंग योजना की 22 मंजिला इमारत हैं. इस ईमारत में सड़क विस्तारीकरण में बाधितों को और अति धोखादायक इमारतों में रहने वालों को रखा गया हैं. जिसमें कलवा,  मुंब्रा और ठाणे शहर के विभिन्न इलाके के लोग शामिल है, परंतु इन लोगों को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल रही है.