40 हजार से अधिक लोगों की हुई जांच

26 मई से लगाई जा रही शिविर

नवी मुंबई. मनपा के क्षेत्र में कोरोना की रोकथाम करने और इसकी श्रंखला को तोड़ने के लिए मनपा के स्वास्थ विभाग द्वारा ‘कोविड-19 मास स्क्रीनिंग’ अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान के तहत मनपा अब तक 72 ठिकानों पर शिविर का आयोजन कर चुकी है. जिसमें 40 हजार से अधिक लोगों की जांच की गई है.

गौरतलब है कि नवी मुंबई महानगरपालिका के तहत आने वाले क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. जिसे रोकने के लिए मनपा आयुक्त अण्णासाहेब मिसाल के मार्गदर्शन में ‘कोविड-19 मास स्क्रीनिंग’ का अभियान 26 मई शुरू किया गया है. मनपा के जिन क्षेत्रों में कोरोना के अधिक मरीज मिल रहे थे. वहां पर कोरोना की जांच के लिए शिविर लगाने का सिलसिला अब भी जारी है.

निजी अस्पतालों का सहयोग

‘कोविड-19 मास स्क्रीनिंग’ अभियान के लिए मनपा निजी अस्पतालों का सहयोग ले रही है. मनपा के इस अभियान में तेरणा व डॉ. डीवाई पाटिल अस्पताल के अलावा अमृत प्रेरणा संस्था के डॉक्टर भी सहयोग कर रहे हैं. इस जांच शिविर में कोरोना के लक्षण पाए जाने वाले लोगों के लिए मनपा के द्वारा तत्काल उपचार की व्यवस्था की गई है.

नागरिकों से धैर्य रखने की अपील 

बता दें कि जून के महीने से शुरुआती दौर से मनपा के क्षेत्र में कोरोना का संक्रमण काफी बढ़ गया है. अब मनपा के क्षेत्र में हर दिन 100 से 200 मरीज मिल रहे हैं. ऐसी परिस्थिति में मनपा आयुक्त ने नागरिकों से घर बनाए रखने की अपील की है. साथ ही उन्होंने कोरोना की रोकथाम करने व इसके से बचने के लिए मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील भी क्षेत्र के नागरिकों से की है.