रक्षाबंधन को लेकर बढ़ी चहल-पहल, दुकानों पर दिख रही भीड़

कल्याण. लाकडाउन की वजह से घरों में कैद लोग अब अनलॉक-3 में बाहर निकलने लगे हैं. इस दौरान मिली छूट के बाद दुकानें भी खुलने लगी हैं. परिणामस्वरूप रक्षाबंधन को लेकर चहल-पहल बढ़़ गई है. दुकानों पर राखी और अन्य सामानों की खरीदारी के लिए लोगों खासकर महिलाओं की भीड़ दिख रही है.

 दुकानें रंग-बिरंगी राखियों से सजी 

लाकडाउन के कारण इस साल कई त्योहार कब बीत गए पता भी नहीं चला. पहले का माहौल देखकर लगा कि भाई-बहन का पावन पर्व रक्षाबंधन भी ऐसे ही बीत जाएगा, लेकिन अब मिली कुछ और छूट के बाद बहनों का उत्साह बढ़ा नजर आ रहा है. दुकानें रंग-बिरंगी राखियों से सज गई हैं. यह बात अलग है कि हर साल जो नई-नई डिजाइन की राखियां दिखती थीं इस बार नहीं हैं. फिर भी बहनें खरीदारी में जुटी हैं. 

मिठाई की दुकानें भी खुल रही हैं

कल्याण पूर्व के दुकानदार रमेश ने बताया कि महिलाओं की मांग को देखते हुए दुकान पर राखियां रखनी पड़ रही हैं. नया माल नहीं आ रहा है. मिठाई की दुकानें भी खुल रही हैं हालांकि उनमें मिठाइयां कम ही हैं. इसके साथ ही अन्य सामानों की खरीदारी के लिए भी लोग दुकानों पर लाइन लगाए देखे जा रहे हैं.

राखी खरीदने में जुटीं महिलाएं

कल्याण में राखी खरीद रही नेहा तिवारी ने बताया कि कोरोना की वजह से घर से निकलने में डर लगता है, लेकिन रक्षाबंधन मनाना है तो खरीदारी तो करनी ही पड़ेगी. दुकानों पर पसंद की राखियां नहीं हैं, लेकिन जो मिल रही हैं उन्हें ही खरीद कर बांधना है. रेखा यादव, विमला मिश्रा और अन्य बहनें भी राखी खरीदने में व्यस्त नजर आईं. मेहंदी और अन्य सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों पर भीड़ लग रही है.