रायगड़-पनवेल में MSEDC ने वितरण व्यवस्था सुधारी

Loading

नवी मुंबई. निसर्ग तूफान के कारण अस्त-व्यस्त हुई विद्युत व्यवस्था को वितरण कंपनी ने सुधार लिया है. फिलहाल रायगड़ जिले के पनवेल, रोहा,अलीबाग, कर्जत, उरण , खालापुर और मुरूड समेत जिले के कई तहसीलों में बिजली सप्लाई को पूर्ववत कर दिया गया है. निसर्ग चक्रवाती तूफान ने इन इलाकों में भारी क्षति पहुंचाई थी.

पेण और भांडुप की टीम ने युद्ध स्तर पर काम किया

 पेड़ों के गिरने के कारण कई इलाकों में बिजली के खंभे उखड़ गए थे. महावितरण के ट्रांसफार्मर, विद्युत की हाई और लो बोल्टेज लाईनें पूरी तरह ध्वस्त हो गयी थीं. इस पुर्ववत करने वितरण विभाग पेण और भांडुप की टीम ने युद्ध स्तर पर काम किया. 32 स्विचिंग उपकेन्द्र, 261 फीडर, 1976 गांव, 6773 विशेष रोहित्र, 7015 हाइबोल्टेज इलेक्ट्रिक खंभे, 14,865 लो बोल्टेज खंभों का नुकसान हुआ था, इससे 10 लाख उपभोक्ता प्रभावित हो रहे थे, लेकिन वितरण विभाग कर्मचारियों ने इसे दुरूस्त कर दिया है और विद्युत वितरण पहले की तरह सामान्य हो गया है.

पहले ग्रामीण इलाकों में चरण बद्ध तरीके से बिजली बहाल की गयी 

विद्युत वितरण कंपनी की जनसंपर्क अधिकारी ममता पांडेय ने बताया कि रायगड़- जिले की हालत को देखने खुद ऊर्जा मंत्री नितिन राऊत ने विशेष दौरा किया था और विद्युत व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए थे. पहले ग्रामीण इलाकों में चरण बद्ध तरीके से बिजली बहाल की गयी उसके बाद शहरी और औद्योगिक इलाकों में विद्युत लाईनों, फीडर की मरम्मत और बदलने का काम किया गया. इन कार्यों को पूरा करने में कार्यकारी अभियंता पुष्पा चव्हाण की प्रमुख भूमिका रही जिन्होंने खुद फिल्ड पर खड़े होकर व्यवस्थाओं को पुर्ववत कराया.