Navi Mumbai Municipal Corporation is enhancing the beauty of the city, beautification works done from place to place

    नवी मुंबई. स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 (Swachh Survekshan-2021) में स्वच्छता के मामले में नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) को देश में नंबर-1 बनाने के लिए मनपा कमिश्नर के द्वारा मनपा के शहरी, ग्रामीण और झोपड़पट्टी के इलाकों में बड़े पैमाने पर साफ-सफाई कराने के साथ-साथ विभिन्न ठिकानों पर सौंदर्यकरण का काम किया जा रहा है। जिसमें से अधिकांश काम पूरे हो गए है। मनपा के इस प्रयास से शहर की सुंदरता में निखार आ गया है।

    गौरतलब है कि मनपा कमिश्नर अभिजीत बांगर (Commissioner Abhijeet Bangar) के द्वारा जहां एक ओर नवी मुंबई महानगरपालिका के क्षेत्र में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। वहीं दूसरी ओर स्वच्छता के मामले में नवी मुंबई महानगरपालिका को देश में नंबर-1 बनाने के लिए भी मनपा कमिश्नर बांगर के द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जिसके तहत मनपा क्षेत्र की दीवारों पर रंग-रोगन करवाने, उस पर चित्र बनवाने, सड़कों के बीच के डिवायडर और हरित पट्टे को सुंदर बनाने तथा शहर के चौक में आकर्षक शिल्प लगवाने का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। जो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गए है।

    कमिश्नर के द्वारा स्वच्छता के काम का निरीक्षण

    मनपा के द्वारा शहर की स्वच्छता से संबंधित जो भी काम कराए जा रहे हैं। उसका निरीक्षण महानगरपालिका कमिश्नर बांगर खुद करने में लगे हुए हैं। जिसके लिए वह किसी न किसी विभाग का दौरा करते रहते हैं। जहां पर काम में कुछ कमी नजर आती हैं। वहां पर सुधार करने का निर्देश देते रहते हैं। मनपा कमिश्नर की इस सक्रियता के चलते महानगरपालिका के अधिकारियों और कर्मचारियों के द्वारा स्वच्छता के काम में विशेष तौर से ध्यान दिया जा रहा है। जिसके चलते इस साल नहीं मुंबई मनपा के क्षेत्रों में इस साल स्वच्छता अभियान का नजारा कुछ अलग ही नजर आ रहा है।