शहर के बंद कैमरों के विरुद्ध राकां ने किया अनोखा आंदोलन

  • स्लोगन द्वारा ठाणे करों सतर्क रहने की सूचना

Loading

ठाणे. ठाणे मनपा द्वारा शहर भर में लगाए कैमरे बंद हैं और इन बंद कैमरों के विरुद्ध राकां ने अनोखा आंदोलन करते हुए ठाणे करों को सतर्क रहने की सूचना भरा स्लोगन तैयार किया है. यह आंदोलन नगरसेवक अशरफ पठान (शानू) और उनके समर्थकों ने किया. अशरफ पठान ने इन कैमरों पर बोर्ड लगाया है कि यह सभी कैमरे बंद हैं, जनता इन पर भरोसा न डरे और अपनी सुरक्षा आप करो, शहर में प्रशासन की तीसरी आंख बंद है.

बतादें कि ठाणे महानगर पालिका ने मनपा की सीमा में प्रभाग सुधार निधि द्वारा 1200, वायफाय योजना द्वारा 100, इस प्रकार कुल मिलाकर कुल 1300 कैमरे लगाए गए हैं. इसके आलावा मनपा और अन्य निधि द्वारा भी 100 कैमरे लगाये गए हैं. जबकि 3 से 4 सौ और कैमरे लगाए जाने वाले हैं, लेकिन अब इनमें से 70 फीसदी कैमरे बंद हैं. उक्त आरोप राकां नगरसेवक अशरफ (शानू) पठान ने लगाया है. पठान का कहना है कि चेन स्नैचिंग सहित अन्य अपराधों पर लगाम लगे, इस उद्देश्य से यह कैमरे शहर भर में लगाए गए थे, जो कि अब बंद हैं. यदि कलवा, मुंब्रा और दिवा परिसर में लगे कैमरों की बात करें 90 फीसदी कैमरे बंद हैं. 

नगरसेवक और राकां यूथ के अध्यक्ष अशरफ पठान ने कहा कि वे इस संदर्भ में ठाणे मनपा के विद्युत विभाग से भी संपर्क किये, लेकिन उन्हें किसी भी विभाग से कोई संतोषजनक उत्तर उन्हें नहीं मिला और न ही कौन सा विभाग इन कैमरों की देखभाल कर रहा है इसकी जानकारी दी गई. 

अंततः मनपा प्रशासन की आंख खोने के लिए उन्हें आज राज्य के गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड और ठाणे राकां अध्यक्ष आनंद परांजपे के मार्गदर्शन में यह अनोखा विरोध आंदोलन करना पड़ा. पठान ने कहा कि वे खुद शहर में लगे कैमरों के खंभे पर चढ़े और स्लोगन वाली पट्टियां लगाई हैं, जिसमें उन्होंने प्रशासन को ताकीद किया और जनता को सूचित किया है कि नागरिक सावधान रहें, ये कैमरे जो आपकी सुरक्षा के लिए लगाए गए थे, वे बंद हैं. तीसरी आंख बंद है. अगर आपके साथ कोई घटना होती है, तो ये कैमरे आपको अपराधियों को खोजने में मदद नहीं करेंगे.