Four more deaths due to corona virus infection in Rajasthan, 149 new cases

Loading

10 की मौत

ठाणे. जिले के शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में कोरोना ने कहर मचा रखा है. शुक्रवार को 339 नए मरीज मिले तो वहीं जिले में 10 लोगों की मौत दर्ज की गई है. इस तरह जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 7 हजार 384 हो गई है. वहीं अब तक करीब 226 से अधिक लोगों की मौत इस वैश्विक बीमारी से हो चुकी है. 

शुक्रवार ठाणे मनपा की सीमा में सबसे अधिक 146 मरीज मिले हैं. साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेदाहशा वृद्धि हो रही है. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है, जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है. जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में सर्वाधिक 146 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, यहां पर कुल बाधितों की संख्या 2751 हो गई है. 4 लोगों की मौत के साथ अब तक कुल 79 लोगों की मौत हो चुकी है. 

  • नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में शुक्रवार को 65 नए कोरोना मरीज मिले हैं और यहां पर कुल बाधितों की संख्या दो हजार के करीब पहुंच गई है. जबकि दो लोगों की मौत के साथ कुल आंकड़ा 31 तक जा पहुंचा है. 
  • इसी प्रकार कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र ने 31 मरीज पाए गए और एक की भी मौत दर्ज नहीं की गई है तथा कुल मरीजों का आंकड़ा 942 हो गया है. 
  • उल्हानगर मनपा में 33 मरीज मिले हैं और इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 305 हो गई है.  
  • मीरा भाईंदर महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 25 नए मरीज मिले हैं और यहां पर कुल मरीजों की संख्या 631 हो गई है. दो लोगों कर मौत के साथ मृतकों के आंकड़ा 22 हो गया है.
  • भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 7 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 112 हो गई हैं औऱ एक की मौत के साथ कुल मृतकों की संख्या 5 हो चुकी है.  

इसी प्रकार बदलापुर नगर परिषद में दो मरीज के साथ कुल संख्या 206 हो गई है.  इसी तरह अंबरनाथ में 23 नए मरीज कोरोना के शुक्रवार को मिला  है और यहां का कुल आंकड़ा 114 तक पहुंच गया है. एक की मौत शुक्रवार को दर्ज की गई है और कुल मृतकों का आंकड़ा तीन हो गया है. जबकि ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. शुक्रवार  को 6 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 327 हो गया है. इस प्रकार जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 7 हजार 384 और मृतकों का आंकड़ा 256 तक जा पहुंचा है जोकि जिला प्रशासन और नागरिकों के लिए भी चिंता का विषय बनता जा रहा है.