Corona: Report of 203 samples negative

Loading

15 मरीजों की उपचार के दौरान हुई मौत  

ठाणे. जिले के शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में कोरोना अपना पैर पसार चुका है. हालांकि जिला प्रशासन संक्रमण को काम करने में जी-तोड़ मेहनत करती नजर आ रही है, लेकिन आकड़ा दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है. जो कि प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है. गुरुवार को जहां 24 घंटे के भीतर 491 नए मरीज मिले तो वहीं जिले में एक दिन में सर्वाधिक 15 लोगों की इस बीमारी से जान गवानी पड़ी है. इस तरह जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9 हजार 974 हो गई है. अब तक करीब 324 से अधिक लोगों की मौत इस वैश्विक बीमारी से हो चुकी हैं. 

गुरुवार को ठाणे मनपा की सीमा में सबसे अधिक 194 मरीज मिले हैं. साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेदाहशा वृद्धि हो रही है. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है.  जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में सर्वाधिक 194 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. यहां पर कुल बाधितों की संख्या 3543 हो गई है. 5 लोगों की मौत के साथ अब तक कुल 108 लोगों की मौत हो चुकी है. 

नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में 84  नए कोरोना मरीज मिले हैं और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 2557 के करीब पहुंच गई है. जबकि तीन लोगों की मौत के साथ कुल आंकड़ा 83 तक जा पहुंचा हैं. इसी प्रकार कल्याण डोंबिवली मनपा क्षेत्र ने 47 मरीज पाए गए और  कुल मरीजों का आंकड़ा 1275 हो गया है. 

उल्हानगर मनपा में 15 मरीज मिले हैं और इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 441 हो गई हैं. जबकि गुरुवार को दो मरीजों की मौत दर्ज की गई है और यहाँ पर कुल मृत मरीजों की संख्या 19 हो गई है.   

मीरा भाईंदर महानगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत 37 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल मरीजों की संख्या 857 हो गई है. तीन  लोगों कर मौत के साथ मृतकों के आंकड़ा 44 हो गया है. भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 18 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 215 हो गई हैं.

बदलापुर नगर परिषद में 5 मरीज के साथ कुल संख्या 266 हो गई है. एक मरीज की मौत के साथ कुल आकड़ा आठ तक पहुँच चूका है.  

अंबरनाथ में 73 नए मरीज कोरोना मरीज मिले हैं और यहां का कुल आंकड़ा 287 तक पहुंच गया है. जबकि ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. गुरुवार को 18 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 433 हो गया है. जबकि एक मौत  के साथ कुल संख्या 10 हो गई है. इस प्रकार जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 9 हजार 974 और मृतकों का आंकड़ा 324 तक जा पहुंचा है जोकि जिला प्रशासन और नागरिकों के लिए भी चिंता का विषय बनता जा रहा है.