इंदिरा गांधी अस्पताल में 30 बेड का नया विभाग शुरू

  • 125 बेड की नई सुविधा शीघ्र होगी प्रारंभ : डॉ नितिन मोकाशी

Loading

भिवंडी. आईजीएम अस्पताल में 30 नए बेड की सुविधा उपलब्ध कराकर नए विभाग की स्थापना की गई है. प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मोकाशी के अनुसार, मरीजों की उपचार सुविधा के लिए हॉस्पिटल में 125 बेड की सुविधा शीघ्र ही शुरू की जाएगी.

गौरतलब है कि भिवंडी स्थित स्वर्गीय इंदिरा गांधी मेमोरियल उप जिला हॉस्पिटल के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नितिन मोकाशी ने बताया कि पावरलूम नगरी भिवंडी के गरीब मजदूरों की उपचार सुविधा के लिए शासन के निर्देश पर आईजीएम हॉस्पिटल में नान कोविड 30 नए बेड की सुविधा उपलब्ध कराकर नए विभाग की स्थापना की गई है. उक्त अवसर पर हॉस्पिटल के डॉक्टर, नर्स व अन्य कर्मचारी उपस्थित थे.

कोविड, नान कोविड सबका होगा उपचार

डाक्टर मोकाशी नें बताया कि स्वर्गीय इंदिरा गांधी मेमोरियल उप जिला अस्पताल को शासन के आदेश पर अप्रैल माह 2020 में कोविड-19 मरीजों के लिए आरक्षित कर दिया गया था. तदोपरांत 15 अगस्त से कोविड-19 हॉस्पिटल और नान कोविड हॉस्पिटल दोनों एक साथ शुरू करने का निर्णय लिया गया. 6 अगस्त को स्वर्गीय इंदिरा गांधी मेमोरियल उप जिला अस्पताल की अतिरिक्त जिम्मेदारी मिलने के बाद डॉ मोकाशी ने दोनों अस्पतालों के लिए बेड की सुविधा उपलब्ध कराने का कार्य शुरू किया. विभाग के कर्मचारियों के सहयोग से धीरे-धीरे अन्य सुविधाएं मिलनी शुरू हो गई. डॉ मोकाशी के अनुसार, नान कोविड हॉस्पिटल के अपघात विभाग 10 बेड, प्रसूति विभाग 25 बेड, एसएनसीयू 15, फारमर/ फोटोथेरेपी पुरुष विभाग में 30 बेड, स्त्री और बाल रोग विभाग में 30 बेड, ऑपरेशन थिएटर के 10 बेड और डायलिसिस के लिए 5 बेड सहित कुल 125 नए बेड की सुविधाएं जल्द शुरू की जाएगी. आईजीएमअस्पताल में कोविड-19 के लिए पहले से ही 100 बेड की सुविधा उपलब्ध है. आईजीएम अस्पताल में पूर्ववत उपचार सुविधा शुरू होने से मरीजों में खुशी व्याप्त है.