यातायात के लिए खुला नया दुर्गाडी पुल

    कल्याण. पिछले कई साल से प्रतीक्षित नए दुर्गाड़ी पुल (New Durgadi Bridge) के दो लेन का सोमवार को आखिरकार उद्घाटन हो गया।   मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने ऑनलाइन (Online) कार्यक्रम का उद्घाटन किया, जबकि शहरी विकास मंत्री और ठाणे जिला पालकमंत्री एकनाथ शिंदे  ने रिबन काटकर उद्घाटन किया।

     दुर्गाडी खड़ी पर बनाया गया यह पुल कल्याण को भिवंडी शहर, ठाणे, मुंबई से भी जोड़ता है।  इसका उपयोग कल्याण, डोंबिवली, उल्हासनगर सहित आसपास के शहरों में हजारों लोगों द्वारा परिवहन के लिए किया जाता है।  हालांकि, नए पुल का निर्माण 6 साल पहले शुरू हुआ था क्योंकि परिवहन के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पुल अपर्याप्त था।  आखिरकार पुल के दो लेन सोमवार को यातायात के लिए खोल दिया गया।  इससे रोजाना सुबह-शाम काम पर जाने वालों को अब यातायात जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

    शेष चार लेन का काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा

    पुराना पुल बंद होने से ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई और लोगों को यातायात जाम का भी सामना करना पड़ रहा था।  शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि आज दो नई लेन का उद्घाटन किया गया है और शेष चार लेन का काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।  शिंदे ने यह भी कहा कि निकट भविष्य में नागरिक 6 नई और 2 पुरानी 8-लेन सड़कों का उपयोग कर सकेंगे, जिससे पूरी तरह  ट्रैफिक जाम से राहत मिल जाएगी। इस दौरान सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे, कपिल पाटिल, विधायक विश्वनाथ भोईर, मनपा कमिश्नर डॉ.  विजय सुर्यवंशी , एमएमआरडीए के अधीक्षण अभियंता जयवंत ढाणे, केडीएमसी नगर अभियंता सपना कोली-देवनपल्ली, पूर्व विधायक नरेंद्र पवार इस अवसर पर उपस्थित थे।