कंटेनमेंट जोन की नई सूची जारी, 29 जून से होगा अमल

नवी मुंबई. अनलॉक-1 के तहत राज्य सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बारे में नए नियम लागू किए हैं. जिसकी वजह से नवी मुंबई महानगरपालिका के क्षेत्र में अब कंटेनमेंट जोन की संख्या 111 से घटकर 10 तक हो गई है. यह कंटेनमेंट जोन मनपा के सिर्फ 6  विभागों में होंगे. जिसकी सूची मनपा आयुक्त के द्वारा शुक्रवार को जारी की गई है. जिस पर 29 जून से अमल किया जाएगा. जो 5 जुलाई तक लागू रहेगा.     

मनपा आयुक्त अण्णासाहेब मिसाल के द्वारा बेलापुर, तुर्भे, वाशी, कोपरखैरने, घनसोली व ऐरोली विभाग में 10 इलाकों को कंटेनर जोनन के लिए चिन्हित किया गया है. जिसके बारे में पुलिस व मनपा के संबंधित विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया गया है. साथ ही जिन इलाकों को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है. वहां पर कोरोना की रोकथाम के लिए बनाए गए नियमों का सख्ती से पालन करने का निर्देश भी मनपा आयुक्त ने उक्त अधिकारियों को दिया है.

विभाग व उनके इलाके का विवरण

मनपा आयुक्त मिसाल के द्वारा कंटेनमेंट जोन की जो इस नई सूची जारी की गई है. उसमें बेलापुर विभाग के दीवाले व करावे गांव, तुर्भे विभाग के तुर्भे स्टोअर, तुर्भे के सेक्टर- 21 व 22 (तुर्भे गांव), वाशी विभाग के जूहूगांव, कोपरखैरने विभाग के 12 खैरने व बोनकोड़े  गांव, 19 कोपरखैरने गांव, घनसोली विभाग के रबाले गांव तथा ऐरोली विभाग के एमआईडीसी स्थित चिंचपाडा का समावेश है.