File Photo
File Photo

Loading

भिवंडी. टोरेंट पावर कंपनी ने बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि अपने बकाया बिजली बिलों का भुगतान समय से करें, ताकि उन पर नियमों के अनुसार अतिरिक्त शुल्क, ब्याज का बोझ न पड़े. टोरेंट पावर कंपनी की अपील के अनुसार बिजली उपभोक्ता किसी भी झूठे प्रचार से गुमराह न हों. 

टोरेंट पावर नें बिजली ग्राहकों की जागरूकता हेतु जारी परिपत्र में बताया है कि बिजली उपभोक्ताओं को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि वर्तमान में उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराए गए किस्त विकल्प कुछ ही समय के लिए हैं और भविष्य में उनके लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

कोविड महामारी के कठिन समय के दौरान उपभोक्ताओं की सहूलियत, मदद हेतु एमईआरसी, एमएसईडीसीएल द्वारा निर्धारित उपायों के माध्यम से उपभोक्ताओं को राहत दी गई, जिसके अनुसार, वैश्विक महामारी संकटकाल से हुए लॉकडाउन काल में बिजली बिलों के भुगतान की नियत तारीखों पर एक्सटेंशन प्रदान किया गया. 20 मार्च के बिल भुगतान को सहूलियत हेतु 15 मई तक बढ़ाया गया और अप्रैल 20 बिल भुगतान की देय तिथि को 31 मई तक बढ़ा दिया गया था.

बिजली ग्राहकों को भुगतान में प्रदान की गई सहूलियत

औद्योगिक और वाणिज्यिक उपभोक्ताओं के फिक्स्ड, डिमांड चार्ज को लॉकडाउन दिनों में 3 महीने के लिए टाल दिया गया था. लॉकडाउन अवधि के बाद उपभोक्ताओं को नियत तारीख से पहले रीडिंग आधारित बिल का भुगतान करने पर 2% की छूट प्रदान की गई थी.

स्थगित फिक्स्ड, डिमांड चार्ज के भुगतान के लिए किस्त विकल्प भी प्रदान किया गया था. टोरेंट पावर कंपनी का कहना है कि बिजली ग्राहकों को प्रदान की गई तमाम सुबिधा, सहूलियत के बावजूद यदि उपभोक्ता ने बिल का भुगतान नहीं किया है तो लागू विनियमों के अनुसार कार्रवाई के लिए उत्तरदायी होगा.