कोई भी किसान सरकारी मदद से वंचित नहीं रहेगा : एकनाथ शिंदे

Loading

ठाणे. भारी बारिश के कारण, कृषि और किसानों को बहुत नुकसान हुआ है. किसानों के पीछे राज्य सरकार का हाथ है. पालक मंत्री एकनाथ शिंदे ने जिला प्रशासन को सभी नुकसानों का पंचनामा पूरा करने और सरकार को जल्द से जल्द रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है.

ठाणे जिले में भारी बारिश ने धान के खेतों को गंभीर नुकसान पहुंचाया है. ठाणे जिला संरक्षक मंत्री एकनाथ शिंदे ने आज भिवंडी शाहपुर और मुरबाड तालुका में क्षतिग्रस्त क्षेत्रों का निरीक्षण किया. पालकमंत्री ने भिवंडी तालुका में कांदली, मुरबाड़ तालुका में शिदगांव और शाहपुर तालुका में वेलहोली में क्षतिग्रस्त खेतों का निरीक्षण किया. उन्होंने किसानों को आश्वासन दिया कि इस वर्ष कोई भी किसान सरकारी सहायता से वंचित नहीं रहेगा. ठाणे जिले में धान की अधिक मात्रा में खेती की जाती है. इस साल भिवंडी तालुका में लगभग 16,000 हेक्टेयर में धान की खेती की गई थी. 

हालांकि भारी बारिश ने 8000 से अधिक धान के खेतों को नुकसान पहुंचाया है. मुरबाड़ तालुका में 15511 हेक्टेयर में से लगभग 12000 हेक्टेयर और शाहपुर तालुका में 14155 हेक्टेयर में से लगभग 12500 हेक्टेयर भूमि को नुकसान पहुंचा है. पालकमंत्री ने किसानों को यह भी आश्वासन दिया है कि सभी पंचनामा तुरंत पूरे किए जाएंगे और जल्द ही किसानों को सरकारी सहायता दी जाएगी. उन्होंने इफको टोक्यो कंपनी को तुरंत निरीक्षण करने और सहायता प्रदान करने का भी निर्देश दिया है. इतना ही नहीं पालकमंत्री शिंदे ने शाहपुर तालुका में शिरोड (उबरमाली) की गाँव सीमा पलासपाड़ा में बिजली गिरने से घायल मरीजों का हाल जाना और उनके बारे में जानकारी ली.

इस अवसर जिला परिषद अध्यक्ष सुषमा लोणे, संभागीय आयुक्त अन्नासाहेब मिशाल, जिला कलेक्टर राजेश नार्वेकर, राज्य हथकरघा निगम अध्यक्ष प्रकाश पाटिल, विधायक शांताराम मोरे, प्रांतधिकारी मोहन नालाडकर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रूपाली सातपुते, जिला कृषि अधीक्षक अंकुश माने, स्वास्थ्य एवं निर्माण समिति के सदस्य  पाटिल, तहसीलदार प्रवेश पाटिल आदि उपस्थित थे.