No place to store Seized vehicles

    मुंब्रा. ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों पर दंडात्मक कार्रवाई करने की मुहिम लगातार चलाई जा रही है, लेकिन जप्त (Seized) किए गए वाहनों (Vehicles) को खड़ा करने के लिए जगह ही उपलब्ध नहीं है। जिसके चलते कागजात के अभाव में पकड़े जाने वाले वाहनों को ट्रैफिक विभाग कार्यालय (Traffic Department Office) के सामने सड़क (Road) पर ही खड़ा करना पड़ रहा है। 

    जगह की मांग आला अधिकारियों से की गई है, लेकिन अभी तक उपलब्ध नहीं हो पाई है। यह जानकारी मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण करके खड़े किए जाने वाले आटो रिक्शा, बाइक और अन्य वाहनों पर कार्रवाई करने वाले मुंब्रा ट्रैफिक नियंत्रण विभाग (Mumbra Traffic Control Department) में सेवारत एक कर्मचारी ने दी।

    सैकड़ों वाहनों का तांता लगा

    कार्रवाई के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों पर 200 रुपए दंड लगाकर छोड़ दिया जाता है, लेकिन जिन वाहनों का अधिकृत कागजात ही होता,उनको जप्त कर लिया जाता है।आज हालात यह है कि ट्रैफिक कार्यालय से लेकर जैन मंदिर के आगे तक सैकड़ों वाहनों का तांता लगा हुआ है, जिसके चलते रास्ते की साफ सफाई न हो पाने से गन्दगी का अंबार लगा है। जगह न होने की वजह से क्रेन की सहायता से वाहनों के ऊपर वाहन चढ़ाकर रखे गए हैं। जप्त वाहनों से अधिक संख्या रिक्शा और बाइक की है, इसके अलावा बड़े वाहनों का भी समावेश है।