स्वच्छता में ढिलाई नहीं होगी बर्दाश्त, होगी सख्त कार्रवाई

  • आयुक्त विपिन शर्मा ने दिया आदेश

ठाणे. शहर में स्वच्छता स्वास्थ्य के मामले में एक बहुत ही महत्वपूर्ण मुद्दा है और स्वच्छता के मामले में ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. स्वच्छता में लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी मनपा आयुक्त विपिन शर्मा ने सभी सहायक आयुक्तों को दी है. इतना ही नहीं आयुक्त ने सभी सहायक आयुक्तों को अगले दो दिनों में नियोजित सफाई को पूरा करने का निर्देश दिया है.

सभी सफाई कामों का दैनिक आधार पर निरीक्षण 

कोरोना वायरस और बरसात के चलते शहर की सड़कों पर धूल मिट्टी जम गई है. साधारण तौर पर ठाणे करों  को इस धूल का सामना करना पड़ता है. शहर के दुकानदार सड़कों पर कूड़ा डाल रहे हैं. आम जनता इससे पीड़ित है और सड़कों पर कूड़ा डालने वाले दुकानदारों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जानी चाहिए ऐसा सख्त निर्देश मनपा आयुक्त डॉ. बिपिन शर्मा ने सभी प्रभाग समितियों के सहायक आयुक्तों को दी गई है.  इतना ही नहीं आयुक्त ने चेतावनी देते हुए वार्ड समिति में सभी सफाई कामों का दैनिक आधार पर निरीक्षण किया जाएगा और वार्ड समिति में संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

दो दिन का अल्टीमेटम

ठाणे मनपा आयुक्त ने सभी सहायक आयुक्तों को अगले दो दिन का अल्टीमेटम देते हुए अपने प्रभाग समितियों में सफाई करने का निर्देश दिया है. यदि कोई भी अधिकारी सफाई के काम में ढिलाई बरतते पाया गया तो उसे सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा.