TMC

  • महापौर ने दिया जांच का आदेश

Loading

ठाणे. ठाणे शहर में कोरोना मरीजों का इलाज करने वाले नॉन कोविड अस्पतालों पर मनपा कार्रवाई करेगी. यह मुद्दा मंगलवार को हुई मनपा की वेबिनार महासभा में जोरों पर गरमाया. नगरसेवकों ने आरोप लगाया है कि कई नॉन कोविड अस्पताल कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे हैं और उनका कोरोना टेस्ट (स्वैब टेस्ट) नहीं किया जाता है. ऐसे अस्पताल मरीजों के खून की जांच और नहीं तो एक्सरे रिपोर्ट निकाल कर आगे का इलाज कर रहे हैं.

सदस्यों के आरोपों को देखते महापौर नरेश महस्के ने उक्त मुद्दे को गंभीर बताया और आशंका जताई कि यदि ऐसा हो रहा है तो कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है. महस्के ने तुरंत ऐसे अस्पतालों की जांच का आदेश दिया. जिसके बाद मनपा स्वास्थ्य विभाग प्रमुख डॉक्टर राजू मुरुडकर दो समिति की नियुक्ति कर अगले दस से पंद्रह दिनों में सभी अस्पतालों की जांच कर दोषी तथा अधिक बिल वसूलने वाले अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन सदन को दिया.

सभा की शुरुआत में शिवसेना नगरसेविका मीनल संखे ने उक्त मुद्दा उठाते हुए मनपा प्रशासन का ध्यान उस तरफ खींचा. इसके बाद कुछ अन्य सदस्यों ने ऐसे अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सवाल किया और मनपा प्रशासन पर प्रहार किया. नगरसेविका अपर्णा सालवी का कहना था कि नॉन कोविड अस्पतालों में कोरोना मरीजों का इलाज करने से अन्य मरीजों पर संक्रमण का खतरा बन सकता है इसलिए उन्होंने प्रशासन से सवाल किया की आखिर इसे कैसे रोका जा सकता है? जिसके बाद महापौर ने जांच का आदेश दिया.