12 हुई विशेष प्रतिबंधित क्षेत्रों की संख्या

2 नए क्षेत्रों को किया गया शामिल 

नवी मुंबई. कोरोना के संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित 10 क्षेत्रों को मनपा आयुक्त के द्वारा 26 जुलाई को विशेष प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया था. शनिवार की देर रात में मनपा आयुक्त ने और 2 क्षेत्रों को विशेष प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया है. यह 2 नए क्षेत्र वाशी गांव व सीबीडी के सेक्टर- 1 से 9 तक के इलाके हैं. जहां पर 30 जून से विशेष प्रतिबंधित क्षेत्र का नियम लागू होगा. जबकि पहले घोषित 10 बड़े क्षेत्रों में यह नियम आज सोमवार से लागू होगा. जो 5 जुलाई तक जारी रहेगा.

गौरतलब है कि नवी मुंबई महानगरपालिका के तहत आने वाले क्षेत्रों में कोरोना का संक्रमण काफी बढ़ गया है. विगत 15 दिनों के दौरान मनपा के क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव के मरीजों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है. जिसे देखते हुए मनपा आयुक्त अण्णासाहेब मिसाल ने इसकी रोकथाम करने के लिए उन क्षेत्रों को विशेष प्रतिबंधित क्षेत्र की सूची में डाला है. जहां पर अब तक कोरोना सबसे अधिक मरीज पाए गए हैं.     

12 विशेष प्रतिबंधित क्षेत्रों के नाम 

मनपा आयुक्त के द्वारा मनपा के 6 विभागों में जिन 12 क्षेत्रों को विशेष प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है. उसमें बेलापुर विभाग के दिवाले गांव, करावे गांव व सीबीडी के सेक्टर 1 से 9 तक के इलाके का समावेश है. वहीं विभाग के तुर्भे स्टोअर, सेक्टर- 21, सेक्टर -22 तुभे गांव, वाशी विभाग के वाशी गांव व जुहू गांव सेक्टर- 11, कोपरखैराने विभाग के 12 खैरने/बोनकोड़े गांव व 19 कोपरखैरने गांव, घनसोली विभाग के रबाले गांव व ऐरोली विभाग के एमआईडीसी  स्थित चिंचपाड़ा का इलाका विशेष प्रतिबंधित क्षेत्रों में शामिल है.

बंदोबस्त के लिए पुलिस बल तैयार

नवी मुंबई महानगर पालिका के आयुक्त के द्वारा घोषित किए गए 10 विशेष प्रतिबंधित क्षेत्रों में लोगों पर नजर रखने के लिए पुलिस बल तैनात रहेगा. जिसकी तैयारी पुलिस आयुक्त संजय कुमार के मार्गदर्शन में परिमंडल- 1 के पुलिस उपायुक्त पंकज डहाने के नेतृत्व में की गई है.