Identification of seven different forms of mild symptoms of corona: report

  • रविवार को मिले एक हजार 083 नए संक्रमित मरीज, 25 लोगों की मौत

ठाणे. ठाणे जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है. रविवार को जिले में 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव के एक हजार 083 नए केस पाए गए है, जबकि 25 लोगों की मौत दर्ज की है. वहीं जिले में कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दो लाख के पार हो गया हैं और अब तक कुल 2 लाख 470 केस हो चुके है और 5 हजार 70 लोगों की मौत हो गई है. 

ठाणे जिले में कोरोना का सबसे अधिक फैलाव ठाणे मनपा के साथ ही कल्याण-डोंबिवली और नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण परिसर में नजर आ रहा है. जिला प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार जिले के ठाणे मनपा में पिछले एक सप्ताह से सबसे अधिक मरीज पाए जा रहे थे. लेकिन रविवार को कल्याण-डोंबिवली में सबसे अधिक मरीज मिले है. यहां पर 24 घंटे में 293 नए केस पाए गए है. जबकि सर्वाधिक 9 लोगो की मौत दर्ज की गई. यहां पर अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 47 हजार 888 और मृतकों की संख्या 955 तक पहुंच चुकी है. वहीं दूसरे क्रमांक पर ठाणे मनपा है. जहां पर नए केस की संख्या 255 मरीजों की है और 5 मरीजों की मौत दर्ज की गई है. यहां पर कोरोना से कुल संक्रमितों की संख्या 43 हजार 571 और मृत मरीजों की संख्या 1104 तक पहुंच चुकी है. 

नवी मुंबई में मिले 239 नए मरीज

 इसी प्रकार नवी मुंबई महानगर पालिका की सीमा में भी संक्रमण बढ़ता नजर आ रहा है. इस मनपा क्षेत्र के अंतर्गत 24 घंटे के भीतर 239 नए संक्रमित मरीज पाए गए और 4 मरीजों की मौत दर्ज की गई. इस प्रकार यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या 42 हजार 212 और मृतकों की संख्या 850 तक पहुंच चूका है.  मीरा-भायंदर महानगर पालिका की सीमा में 79 नए मरीज पाए गए है और 4 मरीजों की मौत पिछले 24 घंटे के भीतर दर्ज की गई है. यहां पर कुल कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 21 हजार 291 हो चुकी है और मृतकों आंकड़ा 671 तक पहुंच गया है. 

भिवंडी और उल्हासनगर में भी कम हुए मरीज  

भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में हालांकि कम मरीज पाए जा रहे है. जो यहां के नागरिकों के राहत की बात मानी जा रही है. रविवार को यहां पर 36 कोरोना से संक्रमित केस सामने आया है और एक भी मरीज मौत दर्ज नहीं की गई है. यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या 5 हजार 669 और मृत मरीजों की संख्या 328 हो चुकी है. भिवंडी की तरह ही उल्हासनगर में भी कोरोना का प्रभाव कम होता दिखाई दे रहा है. यहां पर रविवार को को 29 नए मरीज पाए गए और 1 मरीज की मौत दर्ज की गई है. यहां पर कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 9 हजार 855 और मृतकों की संख्या 334 तक पहुंच चुकी है. 

अंबरनाथ में कम हुए मरीज 

पिछले 3 दिनों से अंबरनाथ नगर पालिका क्षेत्र में कोरोना का प्रभाव कम होता दिखाई दे रहा हैं. रविवार को यहां पर 24 घंटे के भीतर 26 नए केसेस पाए गए और इस प्रकार कुल संक्रमितों की संख्या 6 हजार 994 हो चुकी है. इसी प्रकार बदलापुर नगर पालिका क्षेत्र में 43 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल संक्रमितों की संख्या 6 हजार 956 तक पहुंच चुकी है.   

 ग्रामीण क्षेत्रों में भी मिल रहे नए मरीज

जिले के शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे है. जोकि जिला प्रशासन के चिंता का विषय बना हुआ है. रविवार को ठाणे ग्रामीण क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न इलाकों से करीब 69 नए मरीज पाए गए और 2 मरीजों की पिछले 24 घंटे में मौत दर्ज की गई है. इस तरह यहां पर कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 16 हजार 034 तक पहुंच चुकी है और मृतकों की संख्या 487 हो पहुंच चुकी है.