एपीएमसी में ग्राहकों की संख्या घटी, सब्जियों के दाम गिरे

Loading

नवी मुंबई. विगत 3 दिनों से हो रही बारिश की वजह से वाशी स्थिति एपीएमसी की सब्जी मंडी में ग्राहकों के आने की संख्या काफी कम हो गई है. जिसके चलते सब्जी मंडी में सब्जियां ज्यादा नहीं बिक पा रही हैं. बिक्री कम होने की वजह से एपीएमसी की थोक सब्जी मंडी में सब्जियों की कीमत में जहां 25 से 30% की गिरावट आई है.

गौरतलब है कि कोरोना की रोकथाम करने के लिए एपीएमसी प्रशासन के द्वारा सब्जी मंडी में माल लेकर आने वाली गाड़ियों की संख्या को 300 तक सीमित कर दिया गया है. शुक्रवार को एपीएमसी की सब्जी मंडी में सब्जी की 270 गाड़ी आई. लेकिन विगत 3 दिनों से हो रही बारिश के कारण पहले से पड़ी हुई. सब्जियों को दुकानदारों ने पहले औने पौने दाम में बेच कर अपना गला छुड़ाया. इसके बाद नई सब्जियों को बेचने का काम शुरू किया.

हरी धनिया और मेथी हुई महंगी 

एपीएमसी की सब्जी मंडी में थोक में कारोबार करने  वाले मोहन देवकर के अनुसार तूफानी बारिश के चलते सब्जियों की बिक्री पर बुरा असर हुआ है. जिसकी वजह से इस बारिश के दौरान सब्जियों की कीमतों में गिरावट आई है, लेकिन हरी धनिया और हरी मेथी की आवक कम होने की वजह से इन दोनों की कीमतें बढ़ी हैं. पहले 15 रुपए जुडी में बिकने वाली हरी धनिया को शुक्रवार को थोक में 50 से 60 रुपए जुडी का दाम मिला. जबकि 10 जुडी में बिकने वाली हरी मेथी को 20 से 25 रुपए जुडी बेचा गया.