froud
FILE- PHOTO

Loading

ठाणे. डांबर व्यवसाय में निवेश के नाम पर दो करोड़ 76 लाख 860 रुपए की ठगी प्रकरण में दो लोगों के विरुद्ध कापुरबावड़ी पुलिस ने मामला दर्ज किया गया है. पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार दोनों के नाम विनोद ठाकुर, निवासी, माजीवडा, ठाणे और महेंद्र पांडे निवासी हाईलैंड पार्क, ठाणे है. दोनों को पुलिस की तरफ से नोटिस भेजी गई है.

कापुरबावड़ी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अनिल देशमुख ने बताया कि ठाणे के हिरानंदानी इस्टेट निवासी अरविंद गिरी (38) को विनोद ठाकुर और उसके नौकर महेंद्र पांडेय ने जनवरी से अगस्त 2020 की कालावधि के दौरान ठाणे के माजीवाड़ा स्थित कार्यालय में बुलाकर डांबर व्यवसाय में पार्टनर बनाने का झांसा दिया और लाभ की रकम का 60 फीसदी रकम देने का लालच दिया. इसके लिए गिरी से ठाकुर और पांडेय ने टैंकर खरीदने और डांबर खरीदने सहित अन्य कामों के लिए बैंक के खाते से उसका विश्वास जीत कर दो करोड़ 76 लाख 860 रुपये निकाल लिया. जब गिरी को पता चला कि इस व्यवसाय में उसे कोई लाभ नहीं हो रहा है, क्योंकि विनोद ठाकुर और पांडेय ने इस प्रकार का कोई व्यवसाय शुरू नहीं किया और दोनों ने मिलकर सिर्फ उसे झांसा देकर ठग लिया.

अरविंद गिरी बार-बार दोनों से पैसे वापस करने की मांग करता रहा, लेकिन पैसे वापस करने के बजाय दोनों धमकी देने लगे. जिसके बाद थक हारकर अरविंद गिरी ने विनोद ठाकुर और महेंद्र पांडेय के विरुद्ध 17 अक्टूबर, 2020 पुलिस स्टेशन में ठगी का मामला दर्ज कराया हैं. जिसके बाद दर्ज शिकायत के अनुसार अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, लेकिन पुलिस की तरफ से नोटिस भेजा गया हैं. आगे मामले की छानबीन की जा रही है.