प्याज के दाम में गिरावट जारी, लहसुन हुआ महंगा

Loading

  • थोक में बिका 60 से 115 रुपए किलो 

नवी मुंबई. वाशी स्थित एपीएमसी की आलू-प्याज की मंडी में जहां विगत 15 दिनों से प्याज की कीमत में गिरावट का सिलसिला जारी है. वहीं दूसरी ओर थोक में अब लहसुन के दाम में वृद्धि शुरू हो गई है. 15 दिन पहले आलू-प्याज की मंडी में लहसुन को थोक में 50 से 100 रुपए किलो में बेचा जा रहा था, लेकिन मंगलवार को इसकी कीमत में 10 से 15 रुपए का इजाफा हुआ. जिसके चलते मंगलवार को लहसुन को थोक में 60 से 115 रुपए किलो में बेचा गया.   

एपीएमसी की आलू-प्याज की मंडी में थोक में कारोबार कर रहे मनोहर तोतलानी के अनुसार मंडी मंडी में अचानक लहसुन की आवक घट गई है. मंगलवार को मंडी में सिर्फ एक गाड़ी लहसुन की आवक हुई. जिसकी वजह से इसकी कीमत में वृद्धि हुई है. वहीं दूसरी ओर प्याज की आवक ज्यादा हो रही है. मंगलवार को मंडी में महाराष्ट्र के नासिक व अहमदनगर जिले से 46 गाड़ी प्याज की आवक हुई. जिसे न्यूनतम 1 और अधिकतम 10 रुपए किलो में बेचा गया.

आलू के दाम में हुई वृद्धि

तोतलानी के अनुसार आलू-प्याज की मंडी में आलू की आवक बढ़ गई है. इसके बावजूद इसकी कीमत 4 से 5 रुपए प्रति किलो वृद्धि हुई है. पहले थोक में इसे 16 से 22 रुपए किलो का दाम मिल रहा था. मंगलवार को मंडी में यूपी, एमपी व गुजरात से 42 गाड़ी आलू की आवक हुई. इसके अलावा 5 गाड़ी आलू मंडी में पहले से बैलेंस पड़ी थी. मंगलवार को थोक में यूपी के आलू को 21 से 26 किलो में बेचा गया. वहीं एमपी व गुजरात की आलू को 18 से 24 रुपए किलो का दाम मिला.