arrest

नवी मुंबई. ऑनलाइन के द्वारा ठगी करने वाले एक गिरोह के 2 लोगों को नवी मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने झारखंड के देवधर से गिरफ्तार किया है.जिनके पास से पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के लिए इस्तेमाल होने वाली सामग्री को बरामद किया गया है. इन आरोपियों के अन्य साथियों की तलाश जारी है.   

पुलिस की साइबर सेल से मिली जानकारी के अनुसार ऑनलाइन ठगी के मामले में साकेल आजम अयूब अंसारी (20) व अजय प्रसाद वर्मा (44) को गिरफ्तार किया गया है. जिनके पास से ऑनलाइन ठगी के लिए इस्तेमाल की गई 5 पीओएस मशीन, 1 फिंगरप्रिंट एक्सेस डिवाइस, 3 मोबाइल, 2 नोटबुक रजिस्टर, 35 डेबिट कार्ड, 15 न्यू इन्फो मशीन व 1 लाख 54 हजार रुपए बरामद किए गए हैं.

साकेल अन्य आरोपियों को देता था रुपए 

पुलिस के साइबर सेल के मुताबिक जून- 2020 में खारघर में रहने वाली रूपांजलि बरुआ (72) नामक महिला के बैंक खाते से साइबर क्राइम करने वालों ने 1 लाख 8 हजार रुपए उड़ा लिए थे, जिसकी जांच के दौरान बरुआ के बैंक खाते से अलग-अलग स्वाइप मशीन से रुपए निकालने की जानकारी हासिल हुई थी. जिसके तार झारखंड के देवधर में सक्रिय एक गिरोह से जुड़े हुए थे. जिसका सुराग लगाकर मुख्य आरोपी साकेल अंसारी को गिरफ्तार किया गया. साकेल साइबर क्राइम करने वाले आरोपियों को स्वाइप मशीन के द्वारा रुपए देने का काम करता था.