मनपा के अतिरिक्त आयुक्त की मुख्याध्यापकों के साथ ऑनलाइन बैठक

  • निजी स्कूलों से संबंधित शिकायत का मामला 
  • अतिरिक्त आयुक्त ने दिए कई सुझाव 

नवी मुंबई. कोरोना काल में सरकारी व निजी स्कूल बंद है, लेकिन ऑनलाइन शिक्षा देने का काम जारी है. इस शिक्षा के दौरान मनपा क्षेत्र के निजी स्कूलों के द्वारा अभिभावकों को शिक्षा शुल्क व अन्य बातों को लेकर परेशान करने की शिकायत मनपा के शिक्षा विभाग को लगातार मिल रही थी. जिसका निराकरण करने के लिए मनपा के अतिरिक्त आयुक्त ने निजी स्कूलों के साथ निजी स्कूलों के मुख्याध्यापकों के साथ ऑनलाइन बैठक की. जिसमें उन्होंने निजी स्कूलों के मुख्याध्यापकों को कई प्रकार के सुझाव दिए. 

गौरतलब है कि निजी स्कूलों के बारे में मिल रही शिकायतों का निराकरण करने के लिए मनपा के अतिरिक्त आयुक्त संजय काकड़े ने निजी स्कूलों के मुख्याध्यापकों के साथ ऑनलाइन बैठक की. इस बैठक में मनपा के शिक्षा अधिकारी योगेश कडूसकर पर उपस्थित थे. बैठक के दौरान मनपा के अतिरिक्त आयुक्त काकडे ने सभी निजी स्कूलों को शिक्षा शुल्क किस्तों में लेने का निर्देश दिया. इसके साथ ही निजी स्कूलों को स्कूल के प्रवेश द्वार के पास शिक्षा शुल्क से संबंधित सूची फलक व शिकायत पेटी लगाने का निर्देश भी उन्होंने दिया है. 

मनपा के द्वारा समिति का गठन 

निजी स्कूलों से संबंधित मिलने वाली शिकायतों का निराकरण करने के लिए मनपा के द्वारा एक समिति का गठन किया गया है. यह समिति संबंधित स्कूलों में जाकर शिकायतों के बारे में पूछताछ करके उसका निराकरण करेगी. वहीं निजी स्कूलों से संबंधित शिकायत अभिभावक आसानी से कर सकें. इसके लिए मनपा के द्वारा शिकायत पेटी लगाई गई है. इसके साथ ही निजी स्कूलों के बारे में नागरिक व अभिभावक अपनी शिकायत फोन पर कर सकें, इसके लिए 022- 2757 7067 क्रमांक का फोन नंबर भी जारी किया गया है.