11 octbh Kheto me kata huaa dhan, Rain

भिवंडी. इस सप्ताह चार-पांच दिनों में हुई तेज बरसात के कारण भिवंडी तालुका में धान की फसल का भारी नुकसान हुआ है. बे मौसम बरसात से भिवंडी तालुका के हजारों किसानों के सामने बर्बादी का दृश्य पसरा हुआ है. आवले ग्रुप विविध कार्यकारी सहकारी सेवा सोसायटी के उपसभापति विनोद पाटिल ने भिवंडी तहसीलदार व तालुका कृषि अधिकारियों को एक निवेदन देकर मांग की है कि किसानों के धान की बर्बाद हुई फसल का तुरंत पंचनामा किया जाए, ताकि किसानों को आर्थिक मदद मिल सके.

 इन दिनों धान की कटाई के कारण किसानों ने धान की फसल को काटकर खेतों में छोड़ रखा था. असमय पानी बरसने के कारण सारी फसल खेतों में भरे बरसाती पानी में डूब गई, जिसमें धान के साथ-साथ पराली का भी सड़ने के कारण भारी नुकसान उठाना पड़ा है. कई किसानों ने अपनी फसलों को सुखाने और बचाने के लिए सड़कों के किनारे ला कर रखा है. इन दिनों धान की पकी हुई फसल की कटाई का कार्य जोरो से शुरू था.

इसी बीच इस सप्ताह चार-पांच दिन में हुई तेज बरसात के कारण धान की कटी हुई फसल खेतों में पड़ी होने के कारण पानी में पूरी तरह से भीगने के कारण बर्बाद हो गई है. बेमौसम बरसात के कारण भिवंडी तालुका में धान की खड़ी फसल और कटी हुई करीब 16 हजार हेक्टेयर खेत में तैयार धान की फसल  बर्बाद होने की आशंका व्यक्त की जा रही है. आवले ग्रुप विविध कार्यकारी सहकारी सेवा सोसायटी के उपसभापति विनोद पाटिल ने भिवंडी तहसीलदार व तालुका कृषि अधिकारियों को दिए गए निवेदन में मांग की है कि भिवंडी तालुका में किसानों के बर्बाद हुई फसल का तुरंत पंचनामा शुरू किया जाए जिससे किसानों को समय पर सरकारी आर्थिक मदद मिल सके.