Panchayat Samiti officials arbitrary, know what is the matter…

    नवी मुंबई. उरण (Uran) स्थित पंचायत समिति की इमारत (Panchayat Samiti ‍Building) की तल मंजिल (Ground Floor) में टेबल उपलब्ध होने के बावजूद दिव्यांगों की योजनाओं से संबंधित काम करने वाले अधिकारी प्रथम मंजिल के कक्ष में बैठते हैं। जिसकी वजह से यहां पर आनेवाले दिव्यांगों को इमारत की सिढ़ियों को चढ़ने के लिए परेशानी उठानी पड़ रही है। जिसकी शिकायत (Complaint) दिव्यांगों द्वारा बार-बार की जा रही है। इसके बावजूद कार्यालय को तल मंजिल में नहीं शुरू किया जा रहा है।

    गौरतलब है कि उरण में दिव्यांगों की संख्या 1372 है। जिन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ मुहैया कराने के लिए यहां की पंचायत समिति की इमारत में दिव्यांग समाज कल्याण विभाग शुरू किया गया था। जिसके लिए तल मंजिल में 15 टेबल की व्यवस्था संबंधित विभाग के अधिकारियों के लिए की गई थी। इस व्यवस्था के बावजूद इस विभाग के अधिकारी प्रथम मंजिल के एक कक्ष में बैठते हैं। जहां पर पहुंचने के लिए दिव्यांगों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है।

    दिव्यांग सेल ने लगाया अनदेखी करने का आरोप

    उरण भाजपा दिव्यांग सेल के अध्यक्ष सुनील केणी ने बताया कि पंचायत समिति की इमारत में दिव्यांग समाज कल्याण विभाग का कामकाज तल मंजिल में शुरू करने के लिए समूह विकास अधिकारी को कई बार निवेदन दिया गया है। जिस पर समूह विकास अधिकारी के द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है।इस मामले में नवभारत ने जब पंचायत समिति की समूह विकास अधिकारी निलम गाड़े से संपर्क किया। तब उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग टेबल जल्द ही तलमंजिल में उपलब्ध कराने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया गया।