उपचार के दौरान मरीज की मौत, परिजनों ने अस्पताल में की तोड़फोड़

  • 2 महिला समेत 4 लोग गिरफ्तार

Loading

नवी मुंबई. वाशी के सेक्टर-10 स्थित मनपा की अस्पताल में उपचार कराने के दौरान मंगलवार की देर रात में एक मरीज ने दम तोड़ दिया.जिसकी खबर मिलने के बाद मृतक के परिजनों व रिश्तेदारों ने मनपा अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में घुसकर जमकर तोड़फोड़ व अस्पताल के सुरक्ष रक्षकों के साथ मारपीट की.इस मामले में वाशी पुलिस ने 2 महिला समेत कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया है.अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

वाशी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजीव धुमाल ने मीडिया को बताया कि वाशी के जुहूगांव में रहने वाले वेंकट सूर्यवंशी (48) नामक व्यक्ति को मंगलवार को मनपा की वाशी स्थित अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में गंभीर हालत में उपचार लिए भर्ती कराया गया था.जिसने देर रात में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.जिसकी खबर मिलने के बाद सुर्यवंशी के परिवार व रिश्तेदार समेत कुल 6 लोगों ने अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में जबरन घुसकर तोड़फोड़ की.

 रोकने पर सुरक्षा रक्षकों को पीटा

मिली जानकारी के अनुसार आईसोलेशन वार्ड में 3 महिलाएं व 3 पुरूषों ने बुधवार की अल सुबह 3 बजे के दौरान अचानक तोड़फोड़ शुरू कर दिया.जिन्हें रोकने पहुंचे 4 सुरक्षा रक्षकों भी इन लोगों ने पीटकर वहां से भगा दिया.इस दौरान वार्ड में पहुंचे डॉक्टरों, नर्सों व वार्ड बॉय के साथ इन लोगों ने गाली-गलौच करते हुए मारने की धमकी दी.इन लोगों के पास कट्टा व चॉपर जैसे अन्य धारदार हथियार थे.इन लोगों ने वार्ड में लगे वेंटीलेटर्स,डायलेसिस मशीन, पंखे व फर्निचर की तोड़फोड़ की.

अस्पताल में था दहशत का माहौल

मृतक के परिजनों ने अस्पताल के अंदर तांडल मचा दिया था.जिसकी वजह से लगभग 1 घंटे तक अस्पताल में दहशत का माहौल बना हुआ था.इस दौरान वाशी पुलिस व अस्पताल के सुरक्षा रक्षकों ने 2 महिला समेत कुल 4 लोगों को पकड़ने में सफलता पाई.जबकि बाकी के 2 लोग वहां से भाग निकले.इस घटना के बाद मनपा अस्पताल के डॉक्टरों, नर्स, वार्ड बॉय व सुरक्षा रक्षकों ने अपनी सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करने की मांग करते हुए कुछ समय के लिए काम को बंद कर दिया था.

पहले कोपरखैरने की निजी अस्पताल में था भर्ती

नवी मुंबई पुलिस आयुक्तालय के परिमंडल-1 के उपायुक्त सुरेश मेंगडे के अनुसार सुर्यवशी का इलाज कोपरखैरने स्थित आशिर्वाद नामक एक निजी अस्पताल में चल रहा था.जहां पर उसकी हालत बिगडने के बाद उसके परिजनों ने मंगलवार को दोपहर में वाशी स्थित मनपा अस्पताल में भर्ती कराया था.सुर्यवंशी कई बीमारियों से ग्रस्त था. अस्पताल में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ दंगा करने व सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने जैसे तमाम धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.इस घटना के बाद अब इस अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता किया जाएगा.  

नुकसान का किया जा रहा हैं पंचनामा

वाशी स्थित मनपा अस्पताल में हुई तोड़फोड़ की वजह से कितने का नुकसान हुआ है. इसके बारे में जानकारी हासिल करने के लिए जब नवभारत ने मनपा की वाशी अस्पताल के स्वास्थ्य विभाग से संपर्क किया. तब स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि तोड़फोड़ बड़े पैमाने पर हुए है.इस तोड़फोड़ से कितने का नुकसान हुआ है.इसके बारे में पंचनामा कराने का काम शुरू किया गया है.