सोमेश्वर बंधुओं के भंडारे का लोग ले रहे है लाभ

अबंरनाथ. स्थानीय समाजसेवी और स्वाभिमान संघटना से जुड़े विकास सोमेश्वर और राहुल सोमेश्वर के माध्यम से रोजाना दोपहर गरीब तबके के सवा सौ से डेढ़ सौ लोगों को मुफ्त में भोजन कराया जाता है. रविवार को आयोजन का 226 वां दिन था. सोमेश्वर बंधुओं द्वारा कोरोना काल में शुरू किया गया भंडारा अनविरत चालू है.  

इस संदर्भ में विकास सोमेश्वर का कहना है कि कोरोना के कारण शुरू हुए लॉकडाउन से लोगों में अफरा-तफरी मच गई थी, लोगों का जहां कारोबार छिन गया था, वहीं रोजनदारी पर काम करने वाले भूखमरी के शिकार हो रहे थे. तब मैंने अपने परिवार के सहयोग से भंडारा शुरू किया जो आज तक निरंतर जारी है. 

गरीबों और जरूरत मंदों की सेवा कर रहें

विकास सोमेश्वर के मुताबिक, कोरोना के प्रारंभिक समय में हम लोगों ने 500 से 700 तक लोगों को खाना वितरित किया. अब हालात अच्छे होने लगे है इसलिए अब रोजाना परिसर और आसपास के वार्ड में रहने वाले गरीब तबके के लोग इस भंडारे का लाभ ले रहे है. सोमेश्वर बंधुओ के अनुसार भंडारे का लाभ गरीब तबके के लोग लेते है. जिसका हम लोंगों को आत्मीय समाधान मिलता है. भंडारे के माध्यम से हम गरीबों को एक समय का भोजन दे रहे है. यह राजनीति नहीं हम समाजसेवा के माध्यम से गरीबों और जरूरत मंदों की सेवा कर रहें है.