Person who helped in power theft arrested

Loading

उल्हासनगर. महावितरण (Mahavitaran) की टीम ने कल्याण पश्चिम (Kalyan West) के खड़कपाड़ा इलाके में बिजली चोरी (Power Theft) में मदद (Help) करने वाले एक व्यक्ति को पकड़ के पुलिस (Police) के हवाले किया है। इस संबंध में कल्याण पश्चिम स्थित महात्मा फुले पुलिस स्टेशन (Mahatma Phule Police Station) में  मामला दर्ज किया गया है। पुलिस गिरफ्तार आरोपियों की जांच कर रही है।

महावितरण द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, आरोपी की पहचान इमाम शेख के रूप में हुई है।  कल्याण पश्चिम सब-डिवीजन के अतिरिक्त कार्यकारी अभियंता चंद्रमणि मेश्राम और उनकी टीम जब खडकपाड़ा इलाके के चौधरी मोहल्ले में मीटर का निरीक्षण कर रहे थे, तो पाया गया कि आरोपी शेख बिजली के मीटर से छेड़छाड़ कर रहा था। टीम ने देखा कि आरोपी शेख इस तरह से वायरिंग कर रहा था कि अल्ताफ उस्मान बंगाली के घरेलू बिजली मीटर की बिजली की खपत दर्ज नहीं की गई थी।  

पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज

क्षेत्र में अन्य मीटरों के निरीक्षण से पता चला कि बिजली की चोरी के उद्देश्य से मीटर की अधिकांश इनकमिंग और आउटगोइंग तारों के साथ छेड़छाड़ की गई थी।  दस्ते ने उसके पास से पकड़, पेचकस और टेस्टर को जब्त किया और बिजली अधिनियम की धारा 150 के तहत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।  पुलिस ने बिजली चोरी का पता लगाने और उसे नष्ट करने के आरोप में शेख को गिरफ्तार किया।  बिजली चोरी गैर-जमानती और गंभीर अपराध है और कड़ी सजा का प्रावधान है।

बिजली की चोरी न करने की अपील

 इसलिए महावितरण ने बिजली की चोरी न करने की अपील की है. मुख्य अभियंता दिनेश अग्रवाल, अधीक्षक अभियंता सुनील काकड़े, अधिशासी अभियंता दिगंबर राठौड़, अतिरिक्त कार्यपालन अभियंता मेश्राम, सहायक अभियंता वैभव कांबले, दीपाली जंबले, कनिष्ठ अभियंता ज्ञानेश्वर शिंदे, स्टाफ अशोक वर्के, शीशपाल चव्हाण, रमेश शिवा, रमेश शिवा के निर्देशन में ऊक्त कार्रवाई की गई।