police fine

Loading

  • 3 महीनों में 692 लोगों पर कार्रवाई

ठाणे. कोरोना वायरस का संक्रमण ना हो इसलिए महाराष्ट्र सहित पूरे देश में नागरिकों को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. इसके बावजूद भी लोग नियमों का उल्लंघन कर हीरो बनते नजर आ रहे हैं. ऐसे लोगों की ठाणे पुलिस पुलिस अच्छी क्लास लेती नजर आ रही हैं. पिछले 3 महीनों में ठाणे पुलिस ने मास्क ना लगानेवाले 692 लोगों पर सख्त कार्रवाई की है.

बता दें कि वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के अनुसार कोरोना वायरस हवा में भी उड़ सकता है इसलिए पूरे देश में नागरिकों की सुरक्षा को लेकर नागरिकों द्वारा मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है, लेकिन कई मनचले और नियमों का उल्लंघन करनेवाले मास्क ना लगाकर खुदकी जान और तो और कईयों की जान खतरे में डाल रहे हैं. ऐसे ही नियमों का उल्लंघन करनेवालों पर पिछले 3 महीनों ठाणे पुलिस ने सख्त कार्रवाई शुरू की है. ठाणे पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत कुल 692 मास्क ना लगानेवालों पर कार्रवाई की गई है.

स्वास्थ विभाग का क्या कहना है?

ठाणे जिले के नोडल अधिकारी डॉ. कैलाश पवार के अनुसार मास्क लगाने से कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति से होनेवाले संक्रमण को रोका जा सकता है. यदि नागरिक मास्क लगाते है तो वे खुदको कोरोना वायरस से संक्रमित होने से रोक सकते हैं इससे कोरोना की चेन तोड़ने में भी सहायता मिलेगी.

परिमंडल अनुसार कार्रवाई

परिमंडल-1 :  ठाणे -48 लोगों पर कार्रवाई

परिमंडल-2 : भिवंडी -82लोगों पर कार्रवाई

परिमंडल-3 : कल्याण-293 लोगों पर कार्रवाई

परिमंडल-4 : उल्हासनगर-82लोगों पर कार्रवाई

परिमंडल-5 : वागले इस्टेट-107 लोगों पर कार्रवाई