तुर्भे में पुलिस प्रशिक्षण केन्द्र का शुभारंभ

Loading

200 युवाओं और छात्रों ने लिया हिस्सा

नवी मुंबई. तुर्भे स्लम इलाके के छात्र एवं युवा भी अब पुलिस भर्ती के लायक बन सकेंगे. शिवसेना नेता सुरेश कुलकर्णी ने तुर्भे स्टोर्स में एक ऐसा पुलिस प्रशिक्षण केंद्र शुरू करा दिया है जहां एक्सपर्ट झोपड़पट्टी के युवाओं को पुलिस बनने का प्रशिक्षण प्रदान करेंगे. केन्द्र के संस्थापक और शिवसेना नेता सुरेश कुलकर्णी ने इसका शुभारंभ करते हुए कहा कि आज बड़े पैमाने पर बेरोजगारी है और पढ़े लिखे बच्चे घर बैठे हैं, उनके लिए यह पुलिस प्रशिक्षण अगले महीने होने वाली पुलिस भर्ती में मददगार होगा. उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि झोपड़पट्टी के ज्यादा से ज्यादा बच्चे भी पुलिस भर्ती में चुने जाएं.

नवी मुंबई में पहला प्रशिक्षण केन्द्र

बता दें कि नवी मुंबई में किसी नगरसेवक द्वारा प्रारंभ किया गया यह अब तक का सबसे बेहतरीन कार्यक्रम है जो छात्रों एवं युवाओं को कैरियर बनाने में मददगार बनेगा. इस प्रशिक्षण कार्यक्रम के ट्रेनर सागर कृष्णा हिरे ने जहां आयोजकों का आभार जताया वहीं संयोजक महेश कुलकर्णी ने कहा आज नवी मुंबई में कहीं भी पुलिस ट्रेनिंग केन्द्र नहीं है, जिसे प्रशिक्षण लेना हो उन्हें मुंबई जाना पड़ता है.ऐसे में झोपड़पट्टी के युवाओं को भी मुफ्त पुलिस प्रशिक्षण मिले इसके लिए हमने यह केन्द्र प्रारंभ किया है.

ट्रेनिंग के साथ दस्तावेजों की जानकारी

माना जा रहा है कि इस प्रशिक्षण का सबसे बड़ा लाभ अगले महीने होने वाली पुलिस भर्ती में मिलेगा. युवाओं को यहां फिटनेस, दौड़ या मेंटल तैयारी कराने के साथ ही उन दस्तावेजों की भी जानकारी दी जाएगी जो पुलिस भर्ती के लिए जरूरी होते हैं. यहां शामिल युवाओं ने प्रशिक्षण शुरू कराने पर शिवसेना नेता सुरेश कुलकर्णी के प्रति आभार भी जताया.