प्याज के बाद अब आलू हुआ महंगा

  • थोक में बिका 18 से 36 रुपए किलो

नवी मुंबई. वाशी स्थित एपीएमसी की आलू-प्याज की मंडी में प्याज के बाद अब थोक में आलू  के दाम में उछाल शुरू हो गया है. शुक्रवार को मंडी में 9 हजार 343 बोरी आलू की आवक हुई, जिसे थोक में 18 से 36 रुपए किलो में बेचा गया.जबकि खुदरा में इसे 40 से 45 रुपए किलो बेचा जा रहा है.

एपीएमसी की आलू-प्याज की मंडी में थोक में कारोबार कर रहे व्यापारियों के अनुसार शुक्रवार को महाराष्ट्र से आई आलू को सबसे ज्यादा दाम मिला.महाराष्ट्र के मंचर व तलेगांव से आई आलू को थोक में 32 से 36 रुपए किलो का दाम मिली.जबकि यूपी से आई आलू को 25 से 30 रुपए किलो बेचा गया.वहीं एमपी की आलू को 25 से 35 रुपए किलो का दाम मिला.जबकि गुजरात की आलू को थोक में 18 से 28 रुपए किलो बेचा गया.

तुर्की की पीली प्याज को नहीं मिल रहे खरीददार

मौजूदा समय में वाशी की आलू-प्याज की मंडी में तुर्की से लाल प्याज के साथ पीली प्याज भी आ रही है. लेकिन इस प्याज को खरीददार नहीं मिल रहे हैं. तुर्की से आयात किया गया लाला प्याज को जहां थोक में 30 से 35 रुपए किलो बेचा जा रहा है.वहीं इस देश से आयात की गई पीली प्याज को 20 से 25 रुपए किलो का दाम मिल रहा है, जबकि थोक में देशी प्याज को अब 20 से 52 रुपए किलो में बेचा जा रहा है.