मनपा द्वारा पथनाट्य प्रतियोगिता का आयोजन

  • 22 पथनाट्य समूहों ने लिया हिस्सा

Loading

नवी मुंबई. स्वच्छता के प्रति नागरिकों में जनजागृति करने के लिए नवी मुंबई महानगरपालिका के द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. इस कड़ी में मनपा ने पथनाट्य स्पर्धा का आयोजन कर मनपा के क्षेत्र में रहने वाले नागरिकों में स्वच्छता के बारे में संदेश देने का काम किया. मनपा के द्वारा आयोजित इस स्पर्धा में 22 पथनाट्य समूहों ने हिस्सा लिया.

नवी मुंबई महानगरपालिका के द्वारा वाशी स्थित विष्णुदास भावे नाट्यगृह में ‘स्वच्छ सर्वेक्षण- 2021’ के तहत आयोजित ‘पथनाट्य स्पर्धा’ का समापन होने के बाद पुरस्कार विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर मनपा की अतिरिक्त आयुक्त सुजाता ढोले, घनकचरा व्यवस्थापन विभाग के उपायुक्त डॉ. बाबासाहेब राजले, सहायक आयुक्त तथा स्पर्धा की परीक्षक  संध्या अंबादे,राजेश कोलंबकर आदि उपस्थित थे.

आर्टिस्ट प्लॅनेट समूह को प्रथम पुरस्कार

मनपा के द्वारा ‘स्वच्छ शहर’ विषय पर आधारित इस पथनाट्य स्पर्धा में आर्टिस्ट प्लॅनेट पथनाट्य समूह को प्रथम पुरस्कार के तौर पर 5 हजार रुपए, स्मृतिचिन्ह व प्रमाणपत्र प्रदान किया गया. जबकि सत्कर्व समूह व कला अविष्कार समूह को क्रमश: द्वितीय व तृतीय पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया, वहीं नाट्यसृष्टि व प्रणाम थिएटर्स को प्रोत्साहन पुरस्कार दिया गया.

सहयोग करने वालों को किया गया सम्मानित

इस स्पर्धा में नवी मुंबई महानगरपालिका के स्कूल क्रमांक- 15 व 101 के द्वारा प्रस्तुत किए गए पथनाट्य को प्रोत्साहन पुरस्कार से नवाजा गया.इस अवसर पर इस स्पर्धा को सफल बनाने के लिए योगदान करने वाले मनपा के उपअभियंता निखील काले, क्लर्क हेमंत कोली, आरंभ क्रिएशन्स संस्था की वैदेही व्यवहारे, मिलींद खानविलकर को सम्मानित किया गया.