प्रताप सरनाईक की बढ़ सकती मुश्किलें !

  • किरीट सोमैया ने मामला दर्ज कराने वर्तक नगर पुलिस स्टेशन में दिया पत्र

ठाणे. फिल्म अभिनेत्री कंगना राणावत (Kangana Ranaut) और अर्णब गोस्वामी (Arnab Goswami)प्रकरण में मुखर होकर पार्टी की वकालत करने वाले शिवसेना प्रवक्ता और विधायक प्रताप सरनाईक (MLA Pratap Sarnaik) की आने वाले समय में मुश्किलें बढ़ सकती हैं। क्योंकि उनके द्वारा किये गए अवैध निर्माण को लेकर भाजपा नेता किरीट सोमैया (BJP leader Kirit Somaiya) लगातार वार करते दिखाई दे रहे हैं। 

इसी कड़ी में अब सोमैया ने शुक्रवार को ठाणे शहर के वर्तक नगर पुलिस स्टेशन के एसीपी पंकज शिरसाट तथा सीनियर पीआई संजय गायकवाड़ से मुलाकात की और एक पत्र देकर उनके खिलाफ आईपीसी 420 तथा 406 के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है।  इस अवसर पर सोमैया के साथ विधायक निरंजन डावखरे तथा मनपा में भाजपा गट नेता संजय वाघुले, रमेश आंब्रे भी उपस्थित थे।  

पुलिस को दिए पत्र में सोमैया ने आरोप लगाया है कि प्रताप सरनाईक और उनकी कंपनी विहंग ग्रुप ने विहंग गार्डन में तीन इमारतों का निर्माण किया है, जिसमे इमारत बी 1 और बी 2 के 9 से 13 यानी पांच मंजिलों के अवैध होने के चलते उसे आज तक ओसी नहीं मिली है। सोमैया ने पत्र में आरोप लगाया है कि सरनाईक ने अवैध निर्माण कर आम भोले भाले लोगों और मनपा प्रशासन के साथ धोखाधड़ी की है तथा आज तक मनपा को भरे जाने वाले दंड और शुल्क की अदायगी नहीं की है।  इसलिए उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया जाए।  पता हो कि बुधवार को एक पत्रकार परिषद में सोमैया ने उक्त मामले का खुलासा किया था।  

बतादें कि पिछले दिनों ईडी के अधिकारियों ने सरनाईक और उनके बेटों के घर तथा उनके व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर छापा मारा था और बड़ी संख्या में कागजपत्रों को जब्त किया था।  उसके बाद से सोमैया सरनाईक के खिलाफ खुलकर सामने आये हैं।  

सरनाईक ने वकील द्वारा ठोंका मानहानि का दावा 

शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने भाजपा नेता किरीट सोमैया द्वारा बार-बार किये जा रहे हमलों को बेतुका और स्टंटबाजी करार दिया है।  साथ ही उन्होंने अपने ऊपर लगाए जा रहे आरोपों को भी बेबुनियाद बताया है। सरनाईक ने कहा कि सोमैया द्वारा उन पर विहंग गार्डन के विंग B-1 और B-2 के अवैध निर्माण को लेकर लगाए गए आरोपों के संदर्भ में उन्होंने अपने वकील अशोक कुलकर्णी द्वारा 100 करोड़ रूपए का मानहानि का दवा भी ठोंका है। सरनाईक का कहना है कि सोमैया जानबूझकर उनके छवि को ख़राब कर रहे हैं।  

शिवसेना प्रवक्ता प्रताप सरनाईक के वकील द्वारा भेजे गए नोटिस में कहीं भी विहंग गार्डन घोटाला (Vihang Garden Scam) का उल्लेख नहीं है। साथ ही इन सोसायटी के विंग B-1 और B-2 के 13 मंजिलों के अवैध और ओसी के संदर्भ में भी कोई उल्लेख नहीं किया गया है। जबकि एमएमआरडीए (MMRDA) के 175 करोड़ रुपए के घोटाले और NSEL में भी 100 करोड़ के घोटाले मामले में ईडी उनसे पूछताछ कर रही है। ऐसे में मैं सरनाईक को चैलेन्ज देता हूँ कि वकील द्वारा मानहानि के बजाय कोर्ट में मेरे ऊपर दवा करें। 

-किरीट सोमैया (भाजपा नेता)