KDMC क्षेत्र में 15 अक्टूबर से 31 दिसंबर तक अभय योजना शुरू

  • बाकी संपत्तिकर भरने वाले संपत्तिकर दाताओं को दंड में मिलेगी 75% की छूट
  • 31 अक्टूबर तक 100 करोड़ मनपा तिजौरी में आने की आयुक्त सूर्यवंशी ने जताई संभावना

कल्याण. कल्याण डोंबिवली मनपा की खाली तिजौरी भरने के लिए मनपा द्वारा 15 अक्टूबर से अभय योजना 2020 का शुभारंभ करने की घोषणा की है, जिसके तहत 15 अक्टूबर 2020 से 31 अक्टूबर 2020 तक बकाया संपत्ति कर भरने वाले संपत्तिकर दाताओं को ब्याज (दंड) में 75% तक की छूट दी जायेगी. ऐसी जानकारी सोमवार को मनपा मुख्यालय स्थित आयोजित एक पत्रकार परिषद में महापौर विनीता राणे और मनपा आयुक्त डॉ. विजय सूर्यवंशी ने  पत्रकारों को दी.

आयुक्त डॉ. विजय सूर्यवंशी ने पत्रकारों को बताया कि कोरोना महामारी और लंबे चले लॉक डाऊन की बजह से सभी नागरिक प्रभावित हुए हैं जिसके लिए संपत्तिकर दाताओं को सहूलियत देते हुए अभय योजना 2020 शुरू करने का निर्णय लिया गया है, जिससे नागरिकों को सहूलियत मिलने के साथ ही मनपा की तिजौरी में धनराशि आये, जिससे जनहित के जरूरी कार्य हो सकें.

आयुक्त ने संभावना व्यक्त की कि अभय योजना 2020 के तहत 15 अक्टूबर से पहले और 31 दिसंबर के बाद संपत्तिकर जमा करने वाले संपत्तिकर दाताओं को कोई सहूलियत नहीं दी जायेगी, अभय योजना काल में जो भी नागरिक बकाया संपत्तिकर का एक साथ 25% रकम जमा करेगा उसको दंड राशि में  75% की छूट दी जायेगी, इस योजना से 31 अक्टूबर तक 100 करोड़ रकम आने की संभावना हैं. इस अवसर पर महापौर विनीता राणे,आयुक्त डॉ. विजय सूर्यवंशी, सभागृह नेता प्रकाश पेंणकर, सहायक जनसंपर्क अधिकारी माधवी पोफले उपस्थित थे.