Rain in Bhiwandi caused water logging at many places, wall of old house collapsed, no loss of life

    भिवंडी. भिवंडी (Bhiwandi) में 2 दिन से रिमझिम और मूसलाधार हुई भारी बारिश से लोगों की तकलीफ बढ़ गई। शहर के कई निचले भागों में जलजमाव होने से लोगों को आवागमन में दिक्कतें उठानी पड़ीं। बरसात के दौरान ही कोटरगेट मस्जिद के समीप पुराना कबीले का वर्षों पुरानी मकान की पीछे की दीवाल का हिस्सा गिर गया। लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई। महानगरपालिका कर्मियों (Municipal Personnel) की टीम ने तत्काल मौके पर पहुंच कर मलबे को साफ किया और  मकान में रह रहे रहिवासियों को घर से सुरक्षित बाहर निकाला है। 

    गौरतलब है कि भिवंडी पावरलूम नगरी में 3 दिन से शुरू रिमझिम और झमाझम बारिश की वजह से शहर के कई निचले इलाकों में पानी भर गया।  गोपाल नगर, तीन बत्ती, आज़मी नगर, ईदगाह रोड, म्हाडा कॉलोनी, नई बस्ती, नदी नाका आदि स्थित अन्य तमाम निचले क्षेत्रों में पानी भर जाने से लोगों को आवागमन में दिक्कतें झेलनी पड़ी। कोटर गेट मस्जिद के समीप वर्षों पुराना  मकान की पीछे की दीवाल का कुछ भाग भरभराकर गिर गया लेकिन कोई जनहानि न होने से क्षेत्रवासियों नें राहत की सांस ली है। महानगरपालिका  कर्मियों की टीम फौरन मौके पर पहुंचकर मकान को रहिवासियों से खाली कराया है।

    आगामी दिनों में भारी बरसात होने की संभावना के मद्देनजर महानगरपालिका प्रशासन द्वारा सतर्कता बरते जाने का आदेश मनपा आपत्ती व्यवस्थापन टीम को दिया गया है। महानगरपालिका कर्मी जलजमाव वाली जगहों पर पहुंचकर नाला, गटर सफाई का पानी निकालते देखे गए। कुछ जगहों पर पेड़ों की टहनियां भी टूटकर गिरी दिखाई पड़ीं। दोपहर के उपरांत बारिश बंद होने के कुछ समय बाद निचले एरिया में जमा हुआ पानी निकलना शुरू हो गया जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है।