ठाणे में झमाझम हुई बरसात

गर्मी से ठाणे करों को मिली राहत

ठाणे.  निसर्ग चक्रवात के बाद गायब वर्षा आखिरकार गुरुवार से फिर दस्तक देते हुए कई जगहों पर जमकर बरसी. सुबह से रिमझिम होने वाली बरसात ने दोपहर को थोड़ा जोर पकड़ा, जिससे पिछले एक सप्ताह के बाद उमस भरी गर्मी से अंततः ठाणे करों को थोड़ा राहत मिली. 

वैसे 4 जून को निसर्ग तूफान के कारण लगातार दो दिनों तक ठाणे और आसपास के क्षेत्रों में बरसात हुई थी, लेकिन इसके बाद से बारिश गायब ही हो गई थी. लेकिन बुधवार की शाम से ही बादल पर काले बादल छाए थे और गुरुवार की सुबह से रिमझिम बरसात होने की शुरुआत हो गई. शहर के तालाब पाली, वंदना सिनेमा, घोडबंदर रोड, हिरानंदानी मेडोज, वाघबिल, घोडबंदर, वागले इस्टेट, तीन हात नाका, खोपट, कलवा, मुंब्रा, दिवा सहित अन्य परिसरों में बरसात रुक रुक जारी थी और रात तक बरस रहा था. 

कई जगहों पर गिरी दीवार, कोई हताहत नहीं

ठाणे में गुरुवार को करीब 70.35 मिमी वर्षा दर्ज की गई. लेकिन वहीं दूसरी तरफ वागले इस्टेट के इंदिरा नगर में 25 वर्ष पुराने घर का कुछ हिस्सा गिर पड़ा. दूसरी घटना रेमंड कंपनी के पास  घटी और यहां पर 20 फीट की दीवार बरसात में ढह गई लेकिन इन दोनों घटनाओं में कोई हताहत नहीं हुआ है. 

आधा दर्जन पेड़ और टहनियां भी गिरीं

वैसे इस एक दिन की बरसात में करीब आधा दर्जन से भी अधिक पेड़ और उसकी टहनियां गिरने की घटना सामने आई है. पांच पाखाडी स्थित ठाणे महानगर पालिका मुख्यालय के प्रवेश द्वार क्रमांक 3 के सामने स्थित एक पेड़ गुरुवार की दोपहर हवा और बरसात के झोंके से पेड़ गिर गए. बहरहाल इस घटना में भी किसी भी प्रकार का जानमाल का नुकसान नहीं हुआ हैं.